Asia Cup: भारत-श्रीलंका मैच में अजीब वाकया! प्लेइंग-11 में जगह के बिना इस खिलाड़ी को मिला अवॉर्ड
Advertisement

Asia Cup: भारत-श्रीलंका मैच में अजीब वाकया! प्लेइंग-11 में जगह के बिना इस खिलाड़ी को मिला अवॉर्ड

IND vs SL: कोई खिलाड़ी अगर प्लेइंग-11 में ना हो और उसे अवॉर्ड मिल जाए तो हर किसी को हैरानी होगी. ऐसा हुआ एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 मैच में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबले के दौरान, एक खिलाड़ी प्लेइंग-11 में जगह के बिना ही अवॉर्ड ले गया. 

Asia Cup: भारत-श्रीलंका मैच में अजीब वाकया! प्लेइंग-11 में जगह के बिना इस खिलाड़ी को मिला अवॉर्ड

Asia Cup 2023, India vs Sri Lanka : टीम का कोई खिलाड़ी अगर प्लेइंग-11 में ना हो और उसे अवॉर्ड मिल जाए तो हर किसी को हैरानी होगी. ऐसा अजीब वाकया मंगलवार रात हुआ, जब एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 मैच में भारत और श्रीलंका आमने-सामने थे. इस मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी प्लेइंग-11 में जगह के बिना ही अवॉर्ड ले गया. 

भारत ने कटाया फाइनल का टिकट

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में श्रीलंका को 41 रनों से हराया. इस मैच में भारत की पारी 49.1 ओवर में 213 रन पर सिमट गई. इसके बाद श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में 172 के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई. भारत 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा है.

सूर्यकुमार यादव को मिला अवॉर्ड

एशिया कप में अभी तक टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं मिल पाया है. इसके बावजूद उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अवॉर्ड मिला. भारतीय टीम जब फील्डिंग के लिए उतरी, तो सूर्यकुमार यादव ने सब्स्टीट्यूट फील्डर की भूमिका निभाई. इस दौरान सूर्यकुमार ने 2 शानदार कैच लपके. पारी के 41वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर जो कैच सूर्या ने लपका, उसे देखकर हर कोई हैरान हो गया. सूर्यकुमार को इसी शानदार कैच के लिए बेस्ट कैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

कुलदीप ने फिर दिखाई ताकत

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. टीम इंडिया ने 213 रन बनाए. इसके बाद कुलदीप यादव के कमाल के दम पर भारत ने श्रीलंकाई टीम की पारी महज 172 रन पर समेट दी. कप्तान रोहित शर्मा 53 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. कुलदीप ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट लिए थे.

Trending news