T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में खूब चर्चा लूट रहा ये क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट
Advertisement

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में खूब चर्चा लूट रहा ये क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट

ENG vs IRE: मेलबर्न में खेले गए बारिश से बाधित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया. आयरलैंड क्रिकेट टीम की बात करें तो उसमें अक्सर ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिमी सिंह की भी चर्चा होती है. सिमी सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड टीम का हिस्सा हैं.

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में खूब चर्चा लूट रहा ये क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट

ENG vs IRE, T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड टीम की खूब चर्चा हो रही है, जिसने खिताब की सबसे प्रबल दावेदार टीम इंग्लैंड को मात देकर सनसनी मचाई हुई है. बुधवार को मेलबर्न में खेले गए बारिश से बाधित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया. आयरलैंड क्रिकेट टीम की बात करें तो उसमें अक्सर ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिमी सिंह की भी चर्चा होती है. सिमी सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड टीम का हिस्सा हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में खूब चर्चा लूट रहा ये क्रिकेटर

दरअसल, सिमी सिंह भारतीय मूल के आयरिश क्रिकेटर हैं. 35 साल के सिमी सिंह पंजाब के बठलाना के रहने वाले हैं. सिमी सिंह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे, लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया. क्रिकेट खेलने का सपना और कड़ी मेहनत सिमी सिंह को आयरलैंड लेकर चली गई. दरअसल, सिमी सिंह के एक दोस्त ने उन्हें आयरलैंड आने के लिए कहा था. इसके बाद सिमी सिंह  स्टूडेंट वीजा पर आयरलैंड पहुंच गए.

fallback

कभी पेट पालने के लिए साफ करना पड़ता था टॉयलेट

आयरलैंड में रहना सिमी सिंह के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. एक इंटरव्यू में सिमी सिंह ने खुलासा किया कि वह एक स्टोर में पार्टटाइम काम करते थे और वहां उनसे टॉयलेट साफ करने के लिए कहा जाता था. इतनी मुश्किल झेलने के बावजूद सिमी सिंह ने क्रिकेट पर भी फोकस किया और साल 2017 में उन्होंने आयरलैंड के लिए लिस्ट A क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया. फिर क्या था यहां से सिमी सिंह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

साल 2020 में आयरलैंड के लिए डेब्यू का मौका मिला

साल 2020 में सिमी सिंह को आयरलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. सिमी सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया. सिमी सिंह ने आयरलैंड के लिए 35 वनडे, 53 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने वनडे में 39 और टी20 में 44 विकेट झटके हैं.

Trending news