Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर भड़का ये खिलाड़ी, मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए किया सनसनीखेज खुलासा
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर भड़का ये खिलाड़ी, मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए किया सनसनीखेज खुलासा

Indian Cricket Team: टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर एक खिलाड़ी ने अपनी भड़ास निकाली है. भारतीय क्रिकेट टीम में अपने साथ लगातार हो रही अनदेखी पर इस खिलाड़ी ने अब लंबे समय बाद आखिरकार चुप्पी तोड़ ही दी है. इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल उठाते हुए एक सनसनीखेज खुलासा किया है. 

Team India

Indian Team: टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर एक खिलाड़ी ने अपनी भड़ास निकाली है. भारतीय क्रिकेट टीम में अपने साथ लगातार हो रही अनदेखी पर इस खिलाड़ी ने अब लंबे समय बाद आखिरकार चुप्पी तोड़ ही दी है. इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल उठाते हुए एक सनसनीखेज खुलासा किया है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को जिस तरह टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया है, उससे वह बहुत नाखुश हैं. 

टीम इंडिया से अचानक बाहर किए जाने पर भड़का ये खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाजों के कारण अब ईशांत शर्मा के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करना लगभग नामुमकिन हो गया है. एक तरह से कहें तो ईशांत शर्मा के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं, जिस तरह से ईशांत शर्मा टीम इंडिया से बाहर हुए उससे वह बेहद नाखुश हैं और उन्होंने अपनी निराशा अब दुनिया के सामने जाहिर कर दी है.

मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए किया सनसनीखेज खुलासा

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ तेज गेंदबाजों को वर्कलोड के तहत टुकड़ों में मौका दिया जा रहा है, जिससे वह आराम करके फिट रह सकें, लेकिन ईशांत शर्मा इस बात में यकीन नहीं रखते हैं. ईशांत शर्मा के मुताबिक जब वह टीम इंडिया के लिए लगातार क्रिकेट खेल रहे थे, तो उस दौरान वर्कलोड मैनेजमेंट जैसी कोई चीज नहीं आई थी. ईशांत शर्मा का कहना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक खेलते रहने के लिए एक तेज गेंदबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करनी चाहिए. एक तेज गेंदबाज जितनी ज्यादा तेज गेंदबाजी करेगा, उसको चोट लगने की संभावना उतनी ही कम रहेगी.
 
लगातार गेंदबाजी करते रहना होगा

ईशांत शर्मा ने स्पोर्टस्टार से कहा, 'अगर आप अपनी गेंदबाजी में बेहतर सुधार लाना चाहते हैं, तो आपको लगातार गेंदबाजी करते रहना होगा. जब मैंने रणजी ट्रॉफी और टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, तब मैं लंबे स्पेल डालता था और मेरी गेंदबाजी बेहतर ही हुई थी. अगर आप एक मैच में 20 ओवर गेंदबाजी करना चाहते हैं, तो इस चीज की तैयारी आप आराम करके तो बिल्कुल नहीं कर सकते. इसके लिए आपको हर दिन 25 ओवर नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी. अगर कोई तेज गेंदबाज नेट्स में हर दिन 25 ओवर डाल सकता है, तभी वह मैच में 20 ओवर गेंदबाजी करने की क्षमता रख पाएगा.' 

Trending news