Team India: टी20 के बाद अब वनडे खेलने के लायक भी नहीं बचा ये खिलाड़ी, लगभग खत्म हो गया करियर!
Advertisement
trendingNow11535854

Team India: टी20 के बाद अब वनडे खेलने के लायक भी नहीं बचा ये खिलाड़ी, लगभग खत्म हो गया करियर!

Team India, 2023: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अब टी20 क्रिकेट तो क्या वनडे क्रिकेट में खेलने के लायक भी नहीं समझा जा रहा है. भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का टी20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जान था, लेकिन अब उसे सेलेक्टर्स ने अचानक भारतीय टीम से निकाल बाहर किया है. अब इस खिलाड़ी की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारतीय टीम में जगह बनाना जितना मुश्किल है, उतना ही मुश्किल टीम इंडिया में अपनी जगह को बरकरार रखना है. 

Team India

Team India, 2023: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अब टी20 क्रिकेट तो क्या वनडे क्रिकेट में खेलने के लायक भी नहीं समझा जा रहा है. भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का टी20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जान था, लेकिन अब उसे सेलेक्टर्स ने अचानक भारतीय टीम से निकाल बाहर किया है. अब इस खिलाड़ी की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारतीय टीम में जगह बनाना जितना मुश्किल है, उतना ही मुश्किल टीम इंडिया में अपनी जगह को बरकरार रखना है. 

टी20 के बाद अब वनडे खेलने के लायक भी नहीं बचा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के इस धाकड़ क्रिकेटर का वनडे और टी20 करियर अब खत्म माना जा रहा है, क्योंकि ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा तोड़ चुका है. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का वनडे और टी20 करियर लगभग खत्म हो गया है और अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ संन्यास का ही विकल्प बच गया है. भारत की वनडे और टी20 टीम में अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह जैसे घातक तेज गेंदबाज अपनी जगह फिक्स कर चुके हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह का भी आना अभी बाकी है. 

लगभग खत्म हो गया करियर!

ये सभी तेज गेंदबाज इन दिनों अपने तूफानी प्रदर्शन से जमकर कहर मचा रहे हैं. इन गेंदबाजों के होते हुए तो अब भारत की टी20 और वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी नामुमकिन है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. इसलिए अब सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया में शामिल नहीं थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे और टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में मौका नहीं दिया.

भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच एक साल पहले 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच के बाद से भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम से छुट्टी कर दी गई. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए हैं. 

Trending news