Under-16 Football : भारत बढ़त लेने के बाद थाईलैंड से 2-1 से हारा
Advertisement
trendingNow1420238

Under-16 Football : भारत बढ़त लेने के बाद थाईलैंड से 2-1 से हारा

भारत की अंडर 16 फुटबाल टीम को थाईलैंड से 2-1 से हार गई. इस मैच में भारतीय टीम पहले हाफ में 1-0 से आगे थी.

भारतीय अंडर 16 टीम थाईलैंड से दूसरी बार अंतिम क्षणों में हारी ( प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली : भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम पहले हाफ में बढ़त लेने के बावजूद मेजबान थाईलैंड के हाथों शुक्रवार को 1-2 से हार गई. भारतीय टीम ने विक्रम प्रताप सिंह के 18वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत बढ़त कायम कर ली. लेकिन मेजबान थाईलैंड ने दूसरे हाफ में दो गोल कर मैच जीत लिया. भारतीय टीम इससे पहले चीन में चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में थाईलैंड के खिलाफ ही आखिरी तीन मिनटों में गोल कर 1-3 से मैच हार गई थी. 

  1. भारत के लिए विक्रम सिंह ने इकलौता गोल किया
  2. हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे था
  3. अंतिम समय में दो गोल कर जीता थाईलैंड

भारत को इस मुकाबले में नौवें मिनट में ही गोल दागने का मौका मिला जिसे थाईलैंड के गोलकीपर ने बेहतरीन ढंग से रोक दिया. हालांकि 18वें मिनट में भारत ने विक्रम प्रताप के गोल से स्कोर 1-0 कर दिया. भारतीय टीम 28वें मिनट में बढ़त को दोगुनी करने से चूक गई और पहला हाफ भारत के नाम रहा. दूसरे हाफ में थाईलैंड की टीम ज्यादा आक्रामक नजर आई. मेजबान टीम ने आखिरी मिनटों में दो गोल कर मुकाबला 2-1 से जीत लिया. भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम अब मलेशिया का दौरा करेगी जहां वह 23 जुलाई से दो दोस्ताना मैच खेलेगी. 

इस मैच को मानसिक टेस्ट बताया था भारतीय कोच बिबियानो ने
इससे पहले भारत की अंडर-16 फुटबाल टीम के कोच बिबियानो फर्नाडेज ने थाईलैंड दौरे पर बैंकॉक ग्लास अंडर-17 के खिलाफ दो गोल से पिछड़ने के बाद मुकाबला ड्रॉ कराने के लिए भारतीय टीम की सराहना करते हुए कहा था, "यह अत्यधिक दृढ़ संकल्प और साहस वाला मैच था. इस तरह के प्रदर्शन से हमें खुद पर विश्वास करने में मदद मिलते हैं. मैदान पर खिलाड़ियों का रवैया असाधारण था. वे और अधिक गोल करने के लिए विपक्षी खिलाड़ियों पर दबाव बना रहे थे." 

भारत की अंडर-16 फुटबाल टीम ने मंगलवार को बैंकॉक ग्लास अंडर-17 के खिलाफ दो गोल से पिछड़ने के बाद 83वें और 86वें मिनट में किए गए थे और दो गोल की मदद से मुकाबला 2-2 से ड्रॉ करा दिया था. भारतीय टीम को इससे पहले चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में चीन से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था. 

फर्नाडेज ने कहा था, "हम हाल ही में चीन के खिलाफ खेल चुके हैं और अब उनके घरेलू मैदान पर खेलना आसान नहीं होगा. हालांकि यदि हम शुरुआत से ही बढ़त लेने में कामयाब होते हैं तो निश्चित रूप से परिणाम बदल सकते हैं. थाईलैंड एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. उनके खिलाफ होने वाला मैच हमारे लिए एक मानसिक टेस्ट की तरह होगा. लेकिन मुझे लगता है कि खिलाड़ी एक बार फिर से खुद को साबित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है." 

उन्होंने पिछले मुकाबले को लेकर कहा था, "हम अंडर-17 टीम के खिलाफ खेल रहे थे जोकि हमारे लिए यह चुनौती की तरह था. लेकिन लड़कों ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि हम लड़ सकते हैं और मजबूत टीम का सामना कर सकते हैं. मैच जीतने की भूख और इच्छा इस टीम में है."

Trending news