New ODI Format: वनडे क्रिकेट में जल्द हो सकता है ये ऐतिहासिक बदलाव, इन खिलाड़ियों ने ICC के सामने रखी ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow11390422

New ODI Format: वनडे क्रिकेट में जल्द हो सकता है ये ऐतिहासिक बदलाव, इन खिलाड़ियों ने ICC के सामने रखी ये बड़ी मांग

ODI Format Of Cricket: ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ खिलाड़ियों ने वनडे फॉर्मेट में बदलाव की मांग की है. टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इन खिलाड़ियों ने ये बड़ा बयान दिया है. 

Photo (BCCI)

New ODI Format Rules: क्रिकेट जगत में एक बार फिर बड़ी बहस छिड़ गई है. टी20 क्रिकेट के चलते वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में कई बार खिलाड़ी ही बदलाव की मांग कर चुके हैं. इस बार ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ खिलाड़ियों ने वनडे फॉर्मेट को बचाने के लिए अपना सुझाव रखा है. इन दोनों की खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में बदलाव की मांग रखी है. इनमें से एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा भी है. 

इन खिलाड़ियों ने दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और एडम जम्पा के वनडे फॉर्मेट पर बड़ा बयान दिया है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए वनडे क्रिकेट को रोमांचक बनाए रखने के लिए इसमें ओवरों की संख्या 50 के बजाए घटाकर 40 करने का सुझाव दिया है. टी20 क्रिकेट दुनिया भर में लोकप्रिय होता जा रहा है जिसका दुष्प्रभाव वनडे पर पड़ रहा है. टेस्ट क्रिकेट हालांकि अभी तीनों फॉर्मेट्स में टॉप पर बना हुआ है.

वनडे फॉर्मेट में हो ये बड़े बदलाव 

उस्मान ख्वाजा हालांकि 50 ओवरों के फॉर्मेट को खत्म करने के पक्ष में नहीं है लेकिन वह और उनके साथी एडम जम्पा इसमें कुछ बदलाव के पक्षधर हैं. इंग्लैंड में 40 ओवरों के मैच खेले जाते हैं और ख्वाजा का मानना है कि ओवर की संख्या कम करना उचित होगा. उन्होंने एबीसी स्पोर्ट से कहा, 'अब 50 ओवरों का मैच थोड़ा लंबा लगता है. अगर यह 40 ओवर का होगा 25 ओवर होने पर खिलाड़ी सोचेंगे कि अब केवल 15 ओवर बचे हैं और वह उसी तरह से अपने खेल में बदलाव करेंगे.'

एडम जम्पा ने समर्थन में कही ये बात 

एडम जम्पा ने भी ख्वाजा की हां में हां मिलाते हुए कहा कि 50 ओवरों के फॉर्मेट को दिलचस्प बनाने के लिए इसमें कुछ बदलाव करने जरूरी हैं. एडम जम्पा ने कहा, 'या तो ओवरों की संख्या कम की जाए या इसमें कुछ और बदलाव किए जाएं जिससे यह दिलचस्प बना रहे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news