VIDEO: कुछ इस अंदाज में टीम इंडिया का हौसला बढ़ाती दिखीं मिसेज कोहली एंड मिसेज धवन
Advertisement
trendingNow1363304

VIDEO: कुछ इस अंदाज में टीम इंडिया का हौसला बढ़ाती दिखीं मिसेज कोहली एंड मिसेज धवन

स्टेडियम में अनुष्का और आयशा एक साथ बैठी थी और बातें करती नजर आ रही थीं. इसके साथ ही दोनों टीम इंडिया को चीयर करती भी नजर आईं.

मैदान पर टीम इंडिया को चीयर करने पहुंची अनुष्का शर्मा (PIC : INSTAGRAM)

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. पहला टेस्ट मैच न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन भारतीय तेज गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों पर हावी होते नजर आए है, लेकिन इसके बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों को अपने सामने घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था. टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पत्नियां भी स्टेडिमय में मैच देखने के लिए पहुंची. कप्तान विराट कोहली से लेकर तेज गेंदबाज भुवनेश्नर कुमार तक लगभग सभी क्रिकेटरों की पत्नियां स्टेडियम में मौजूद थीं. 

  1. विराट कोहली महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे
  2. शिखर धवन भी 16 रन बनाकर आउट हुए
  3. हार्दिक पांड्या ने अफ्रीका के खिलाफ 93 रनों की पारी खेली

शादी-हनीमून और फिर रिसेप्शन के बाद विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. केपटाउन में खेले जा रहे पहले मैच में खुद अनुष्का शर्मा अपने पति विराट कोहली को स्टेडियम से चीयर करती नजर आईं. यह पहला मौका है जब शादी के बाद अनुष्का विराट का कोई मैच देखने स्टेडियम पहुंची. हालांकि, इससे पहले कई मैचों में अनुष्का शर्मा, विराट कोहली को सपोर्ट करती नजर आ चुकी हैं. 

शादी के बाद पहली बार विराट को चीयर करती नजर आईं अनुष्का, लेकिन होना पड़ा निराश!

अनुष्का शर्मा के साथ रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह, भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नूपुर नागर, शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी और मुरली कार्तिक की पत्नी श्वेता भी टीम इंडिया को चीयर करती नजर आईं. बता दें कि अनुष्का और आयशा की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. दोनों इससे पहले भी कई बार साथ नजर आ चुकी हैं. विराट-अनुष्का ने पिछले महीने ही शादी की थी और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दोनों साथ आए हैं.

fallback

अनुष्का-आयशा की बॉन्डिंग है बेहद खास 
दक्षिण अफ्रीका में विराट-अनुष्का अपना सबसे ज्यादा वक्त शिखर धवन और उनके परिवार के साथ ही बिता रहे हैं. दोनों परिवारों को अक्सर साथ में घूमते और शॉपिंग करते स्पॉट किया गया है. सोशल मीडिया पर विराट-अनुष्का और शिखर धवन के साथ उनके परिवार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

बता दें कि विराट और शिखर का दक्षिण अफ्रीका की सड़क पर भांगड़ा करते हुए एक वीडियो पर खूब वायरल हुआ था. इसके साथ ही विराट-अनुष्का की तस्वीरें शिखर के बच्चों के साथ भी खूब वायरल हो रही हैं. 

खिलाड़ियों की पत्नियां टीम इंडिया को चीयर करने पहुंची 
अब क्रिकेट के मैदान पर अनुष्का शर्मा और आयशा मुखर्जी एक साथ स्पॉट हुई हैं. हालांकि, भुवनेश्वर, रहाणे और रोहित की पत्नियां भी स्टेडियम में टीम इंडिया को चीयर करने के लिए पहुंची थीं, लेकिन अनुष्का और आयशा की खास बॉन्डिंग यहां भी साफ देखने को मिली.

स्टेडियम में अनुष्का और आयशा एक साथ बैठी थी और बातें करती नजर आ रही थीं. इसके साथ ही दोनों टीम इंडिया को चीयर करती भी नजर आईं. 

पहले दिन चला भुवनेश्वर का जादू 
भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को पहले दिन ही पवेलियन भेजने वाले भारत की शुरुआत भी खराब रही और पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन ही तीन विकेट गंवाने से वह बैकफुट पर चला गया. भुवनेश्वर (19 ओवर में 87 रन देकर चार विकेट) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम झकझोर कर पांचवें ओवर तक उसका स्कोर तीन विकेट पर 12 रन कर दिया. एबी डिविलियर्स (65) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (62) ने चौथे विकेट के लिए 114 रन जोड़कर बीच में विकेट गिरने का क्रम रोका लेकिन यह साझेदारी टूटते ही भारतीय गेंदबाज हावी हो गए और दक्षिण अफ्रीकी टीम 286 रन पर आउट हो गई.

सस्ते में पवेलियन लौटे विराट-शिखर 
भारत का शीर्ष क्रम भी चरमरा गया और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वह तीन विकेट पर 28 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था. चार विशेषज्ञ गेंदबाजों और एक आलराउंडर के साथ उतरी भारतीय टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय (एक) और शिखर धवन (16) के अलावा कप्तान विराट कोहली (पांच) के कीमती विकेट गंवाए. इन तीनों ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट इनाम में दिए.

fallback

दूसरे दिन पांड्या ने बल्ले और गेंद से दिखाया दम 
पहले ही टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पहले बल्ले और फिर गेंद से अपना कमाल दिखा दिया है. भारतीय टीम न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को 209 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 93 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा 26 और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रनों की पारी खेली. पांड्या अपने शतक से चूक गए. उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाया.

fallback

संकट में बुरी तरह फंसी भारतीय टीम को पांड्या और भुवनेश्वर ने आठवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी तब आई जब भारत ने अपने सात विकेट 92 रनों पर ही गिरा दिए थे. आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने चयन को सही साबित करते हुए मैच के दूसरे दिन बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेजा और भारत की पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में वापसी की उम्मीदों को बरकरार रखा.

Trending news