VIDEO: जब ड्वेन ब्रावो ने जड़े ताबड़तोड़ 5 छक्के, याद आए युवराज सिंह
Advertisement

VIDEO: जब ड्वेन ब्रावो ने जड़े ताबड़तोड़ 5 छक्के, याद आए युवराज सिंह

ड्वेन ब्रावो के इन छक्कों ने युवराज सिंह की याद दिला दी, जब 2007 में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. 

सीपीएल 2018 में ब्रावो ने लगातार 5 छक्के जड़े (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट में जब भी ताबड़तोड़ और लगातार गेंदों पर छक्के मारने का जिक्र होता है तो सबसे पहले युवराज सिंह का ही नाम याद आता है. युवराज सिंह से पहले और युवराज सिंह के बाद कई खिलाड़ी 6 गेंदों में छह छक्के जड़ने का कारनामा किया है. कैरेबिनयन प्रीमियर लीग के एक मैच में अब ड्वेन ब्रावो ने लगातार 5 छक्के जड़कर एक बार फिर से युवराज सिंह की याद दिला दी है. कैरेबियन प्रीमियर लीग का यह 23वां मैच था. ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स और नेविस पैट्रिओट्स के बीच मुकाबला था. दोनों टीमों के पास अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने का मौका था. वॉर्नर पार्क में ड्वेन ब्रावो के तूफान का दर्शकों ने पूरा लुत्फ उठाया.

टीम के कप्तान ब्रावो ने अलजारी जोसेफ की पांच गेंदों पर लगातार छक्के जड़े. मेजबान टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया. क्रिस लिन और सुनील नरेन के सस्ते में आउट हो जाने के बाद उनका यह फैसला सही साबित हुआ. ब्रेंडन मैकुलम और कोलिन मुनरो ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन रन रेट ऐसी नहीं थी कि पैट्रिओट्स को कोई चुनौती दे सके. 

17वें ओवर में ब्रावो बल्लेबाजी करने आए.18वें ओवर के बाद नाइट राइडर्स का स्कोर 151 था. मुनरो नान स्ट्राइकिंग पर थे. अलजारी जोसेफ ने तीन ओवरों में केवल 13 रन दिए थे. उन्होंने पहली गेंद डॉट डाली. बल्लेबाजों पर दबाव और बढ़ गया. लेकिन इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद शायद किसी ने नहीं की थी. अगली गेंद को ब्रावो ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से सीमा के पार पहुंचा दिया. इसके बाद ब्रावो ने लगातार चार छक्के और लगाए.

ब्रावो के इन छक्कों ने युवराज सिंह की याद दिला दी, जब 2007 में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. नाइट राइडर्स का स्कोर 200 ओवरों में 199 पहुंच गया. पैट्रिओट्स 46 रनों से मैच हार गई.

Trending news