VIDEO: हनुमा विहारी का डबल स्ट्राइक, रूट-कुक को दो लगातार गेंदों पर किया आउट

हनुमा विहारी ने ओवल टेस्ट में अर्धशतक लगाने के बाद जो रूट और एलिस्टर कुक के लगातार दो गेंदों पर विकेट लेने का कमाल किया. 

VIDEO: हनुमा विहारी का डबल स्ट्राइक, रूट-कुक को दो लगातार गेंदों पर किया आउट
हनुमा विहारी ने अपने दोहरे प्रदर्शन से अपने ऑलराउंडर के रूप में चयन को सार्थक किया. (फोटो: PTI)

ओवल (लंदन): भारत-इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में हनुमा विहारी ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की. पहले टीम की जरूरतों पर खरा उतरते हुए विहारी ने पहली पारी में टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया और इंग्लैंड की  दूसरी पारी में अपनी गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी की तारीफें बटोर लीं. 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में जब एलिस्टर कुक और जो रूट शतक लगाने के बाद तेजी से रन बना रहे थे. इंग्लैंड का स्कोर 321 रन हो चुका था और उसकी लीड 361 रन हो गई थी. इसी समय हनुमा विहारी ने एक के बाद एक दो गेंदों पर विकेट गिरा दिए. पहले विहारी ने जो रूट को 125 के निजी स्कोर पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया और उसके बाद एलिस्टर कुक को भी 147 रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर आउट किया. कुक अपने अंतिम टेस्ट में अपना पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी के शिकार बने. 

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 423 रन बनाकर घोषित कर दी. इंग्लैंड का 8 विकट सैम कुरैन के रूप में गिरा. उन्हें हनुमा विहारी ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पारी घोषित कर दी और टीम इंडिया को जीत के लिए 464 रनों का लक्ष्य दिया.

डेब्यू टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेल बनाया रिकॉर्ड
पहले मैच में हनुमा विहारी (56) ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा. विहारी ने 124 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. विहारी और जडेजा की 77 रनों की  साझेदारी की बदौलत भारत वापस मैच में लौट सका था. विहारी करियर की पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले 26वें भारतीय बने. इससे पहले हार्दिक पांड्या ने जुलाई 2017 में श्रीलंका के गाले में अपने करियर की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था. 

हनुमा 292वें भारतीय टेस्ट खिलाड़ी  बने थे
इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग में शामिल किए गए मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी भारत के 292वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं. आंध्र प्रदेश के रहने वाले हनुमा को कप्तान विराट कोहली ने मैच शुरू होने से पहले कैप सौंपकर भारतीय टीम में स्वागत किया. हनुमा को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था.हनुमा ने अपने चयन को अपने प्रदर्शन से सार्थक भी किया. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close