VIDEO : नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, रोहित ने शास्त्री को इशारे में बताया
Advertisement

VIDEO : नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, रोहित ने शास्त्री को इशारे में बताया

रोहित शर्मा ने इस मैच में 35 गेंदों में शतक ठोककर नया रिकॉर्ड बना दिया.

इस शतक में रोहित ने 10 छक्के भी लगाए. फोटो : video grab

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में केवल 35 गेंदों पर शतक ठोककर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर सैकड़ा पूरा करने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की. रोहित ने 43 गेंदों पर 118 रन बनाये, जिसमें दस छक्के और 12 चौके शामिल हैं. उन्होंने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के सबसे तेज शतक के रिकार्ड की बराबरी की. मिलर ने इसी वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था.

  1. श्रीलंका को 88 रन से हराकर सीरीज पर भारत ने किया कब्जा
  2. इस मैच में रोहित ने टी20 का दूसरा सबसे तेज शतक बनाया
  3. टीम इंडिया ने भी इस मैच में टी20 का सबसे बड़ा स्कोर बनाया

यही नहीं रोहित ने अपनी पारी के दौरान भारत की तरफ से टी-20 में उच्चतम स्कोर और एक पारी में सर्वाधिक छक्कों का नया रिकार्ड भी बनाया. उन्होंने अपने साथी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल में बनाये गये नाबाद 110 रन को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड अपने नाम लिखवाया.

अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया को इस हनुमान भक्त 'महाराज' से डरकर रहना होगा

रोहित के 10 छक्के भी भारत की तरफ से नया रिकार्ड है. इससे पहले युवराज सिंह ने दो अवसरों पर एक पारी में सात-सात छक्के लगाये थे जो अब तक भारतीय रिकार्ड था. रोहित ने अपना टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक पूरा किया. इस प्रारूप में वह दो शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं.  उनसे पहले क्रिस गेल, ब्रैंडन मैकुलम, इविन लुईस और कोलिन मुनरो ने यह उपलब्धि हासिल की है.

13वें ओवर में जब रोहित 118 रन बनाकर आउट हुए तो पवेलियन में टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने उनसे पूछा कि तीसरे नंबर पर किसे भेजें. इस पर रोहित ने झुककर दस्‍तानों की ओर इशारा करते हुए कहा कि धोनी को भेजो.

इसके बाद धोनी क्रीज पर आए और अपने चिर-परिचित अंदाज में 21 गेंद में 28 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. अब मैच के बाद सोशल मीडिया पर कोच शास्‍त्री और कप्तान रोहित के बीच की यह इशारेबाजी जमकर हो रही है. रोहित के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा भी हो रही है. लोग उन्हें अच्छा कैप्टन मटीरियल मान रहे हैं.

Trending news