VIDEO : बल्लेबाज का इतना डर कि हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है ये बॉलर
Advertisement

VIDEO : बल्लेबाज का इतना डर कि हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है ये बॉलर

न्यूजीलैंड का ये बॉलर इस समय क्रिकेट की दुनिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

वारेन बर्न्स न्यूजीलैंड में ओटेगो की ओर से खेलते हैं. photo : stuff.co.nz

नई दिल्ली : क्रिेकेट में एक से बड़कर एक विचित्र वाकये आपने देखे होंगे. कई रिकॉर्ड के साक्षी बने होंगे, लेकिन क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी इतने विचित्र होते हैं कि वह अपनी हरकतों से ही दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं. ऐसे ही एक बॉलर हैं न्यूजीलैंड के वारेन बर्न्स. न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज इस समय घरेलू क्रिकेट में खूब सुर्खियां बटोर रहा है. हालांकि ये सुर्खियां उनकी गेंदबाजी या रफ्तार को लेकर नहीं हैं. ये सुर्खियां उनकी मैदान पर उपस्थिति को लेकर है.

  1. टी-20 मैच के दौरान न्यूजीलैंड के बॉलर ने की बॉलिंग
  2. घरेलू मैच के दौरान पहनकर उतरे हेलमेट
  3. सिर में चोट की आशंका के कारण पहना हेलमेट

दरअसल बर्न्स जब मैदान में गेंदबाजी के लिए उतरते हैं तो वह हेलमेट पहनकर उतरते हैं. चौंक गए न आप. जी हां अब तक आपने बल्लेबाज को तो तेज गेंदबाजों से डरकर हेलमेट पहनकर खेलते हुए देखा होगा, लेकिन दुनिया का ये गेंदबाज ऐसा है, जो बल्लेबाज से डरकर हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करता है.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को ये कमजोरी पड़ सकती है भारी

न्यूजीलैंड के हेमिल्टन में खेले गए टी-20 मैच में ओटैगो के तेज गेंदबाज वॉरेन बर्न्स ने उस समय लोगों को चौंका दिया, जब उन्होंने हेलमेट पहनकर गेंदबाजी की. उन्होंने बताया कि नॉर्दर्न नाइट्स के बल्लेबाज से खुद को बचाने के लिए हेलमेट पहना था.

अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया को इस हनुमान भक्त 'महाराज' से डरकर रहना होगा

बर्न्स के हेलमेट पहनने पर उनके कोच ने कहा, जब वह गेंदबाजी करते हैं, तो बॉल छोड़ने के बाद उनका सिर काफी नीचे की ओर आ जाता है, जो उनके लिए खतरा साबित हो सकता है. ऐसे में अगर बल्लेबाज स्ट्रेट ड्राइव मार दे तो उनके सिर में गंभीर चोट की आशंका बढ़ जाती है.

पहले भी देखने को मिले ऐसे वाकये
भारत-न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में खेले मैच में ऑस्ट्रेलियाई  अंपायर ब्रुस ऑक्जेनफोर्ड बांह में गार्ड पहनकर मैदान में उतरे. वहीं महिला विश्वकप में वेस्टइंडीज की खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिन फील्डिंग करते समय एक अजीब मास्क पहनकर मैदान में उतरीं थीं.

Trending news