विराट कोहली ने टीम में सलेक्शन पर इस खिलाड़ी को दिया था 'खास तोहफा'
Advertisement
trendingNow1420655

विराट कोहली ने टीम में सलेक्शन पर इस खिलाड़ी को दिया था 'खास तोहफा'

33 साल के केदार जाधव अब तक टीम इंडिया के लिए 40 वन-डे और 9 टी-20 मैच खेल चुके हैं. वन-डे में उन्होंने 798 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं.

चोट से उबकर वापसी की तैयारी में केदार जाधव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दो महीने से अधिक समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज केदार जाधव की सर्जरी हो चुकी है. इस भारतीय क्रिकेटर का कहना है किवह अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करके जल्द भारतीय टीम में वापसी करेंगे. टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव की आईपीएल 2018 में हैस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी, जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी. सर्जरी के बाद रिकवर कर रहे जाधव का कहना है कि वह दो-तीन सप्ताह में दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे. इसके साथ ही केदार जाधव ने कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की. 

  1. केदार जाधव ने चेन्नई को पहले मैच में जिताया था
  2. आईपीएल 2018 के दौरान मुंबई के खिलाफ हुए थे चोटिल
  3. इस कारण टूर्नामेंट के बाकी के मैचों में नहीं खेल पाए थे

बता दें कि आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए केदार जाधव इस साल पहले ही मुकाबले में चोटिल हो गए थे. यह मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 अप्रैल को खेला गया था. इसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थ. बाद में मेलबर्न में उनकी सर्जरी हुई. महाराष्ट्र के 33 वर्षीय इस क्रिकेटर ने कहा, रिहैबैलिटेशन अच्छा चल रहा है. दो-तीन सप्ताह में मैं फिट हो जाऊंगा और दोबारा खेलने लगूंगा. मुझे बल्लेबाजी करने की भी इजाजत मिल गई है, लेकिन बारिश की वजह से मैं बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा हूं. दो हफ्तों में मैं खेलना शुरू कर दूंगा.’’

जल्दी ही खेलना शुरू करुंगा
क्रिकेटर ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद से जल्दी उबर रहा हूं. इसलिए मैं खुश हूं.’’  केदार जाधव ने बताया कि तीसरी बार उसी मांसपेशी में चोट लगी है, जहां पहले भी दो बार लग चुकी है. सबसे पहली बार दिसंबर में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ, फिर दक्षिण अफ्रीका में तीसरे वन-डे के दौरान और फिर आईपीएल 2018 में उसी मसल में चोट लगी है. मुझे इसका स्थायी समाधान खोजना होगा.

उन्होंने कहा, फिजियो और डाक्टर्स ने सर्जरी के लिए कहा ताकि मैं लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकूं. जाधव ने कहा कि वह वर्तमान इंग्लैंड दौरे पर न खेल पाने पर निराश हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, इस तरह की चोटों से उबरना कठिन समय होता है, लेकिन मैं फिटनैस की महत्ता समझता हूं. 

टीम में सलेक्शन पर विराट ने दिया था तोहफा 
40 वन-डे मैच खेल चुके केदार जाधव ने कहा, इंजरी खेल का हिस्सा हैं, इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता. इसके बहाने मुझे अपनी बॉडी का समझने में मदद मिलती है. जाधव ने यह भी कहा कि इस कठिन दौर में मुझे कप्तान विराट कोहली का समर्थन मिला. उन्होंने कहा, केवल इस दौर में ही नहीं, जब मैं टीम में शामिल हुआ था तब भी कोहली ने मुझे सपोर्ट किया था. मुझे याद है जब पहली बार मेरी टीम में चयन हुआ था तो कोहली ने मुझे ब्लैकबैरी का फोन गिफ्ट किया था. उन्होंने कहा कि विराट युवा खिलाड़ियों को हमेशा प्रेरित करते हैं. वह टीम के दूसरे खिलाड़ियों की हमेशा केयर करते हैं.

fallback

मुंबई के खिलाफ पहले मैच में दिलाई थी जीत
मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए केदार जाधव ने धमाकेदार परफॉर्म करते हुए अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिलाई थी. इसी मैच में एक शॉट खेलते वक्त वह चोटिल हो गए थे, लेकिन इसके बाद भी जाधव ने मैदान नहीं छोड़ा और अपनी टीम को जीत के मुकाम तक पहुंचाकर ही दम लिया.

33 साल के केदार जाधव अब तक टीम इंडिया के लिए 40 वन-डे और 9 टी-20 मैच खेल चुके हैं. वन-डे में उन्होंने 798 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. टी-20 मैचों में उन्‍होंने 122 रन बनाए हैं. 29 रन देकर तीन विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news