T20 WC 2024: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं 'आउट', IPL 2024 में बड़ा चैलेंज, भड़के फैंस
Advertisement

T20 WC 2024: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं 'आउट', IPL 2024 में बड़ा चैलेंज, भड़के फैंस

T20 World Cup 2024: विराट कोहली, जो इन दिनों लंबे ब्रेक पर चल रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद वे टी20 वर्ल्ड कप को लेकर ट्रेंड में हैं. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विराट टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो सकते हैं. जिसके चलते फैंस सोशल मीडिया पर गुस्से में नजर आए. 

 

Virat Kohli (X)

Virat Kohli: विराट कोहली, 18 नंबर की जर्सी का वो बल्लेबाज जिसके पैर बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स चूमते हैं. विराट कोहली हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए फिट बैठते हैं. यह हम नहीं बल्कि उनके आंकड़े कह रहे हैं. बात चाहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हो या फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की, विराट कोहली का टीम इंडिया में योगदान अमूल्य रहा है. लेकिन भले ही विराट ने इन बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया को बड़ी जीतें दिलाई हों, इसके बावजूद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उनका स्पॉट चर्चा में बना हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का पत्ता कट सकता है, यह सुन फैंस आगबबूला नजर आए. 

क्या हो सकती है बाहर करने की वजह? 

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड से बाहर रखा जा सकता है. जिसकी वजह वेस्टइंडीज और यूएसए के विकेट को माना जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक वहां के विकेट धीमें होंगे, जिसके चलते विराट की बैटिंग स्टाइल से भारत को कम फायदा मिलेगा.हालांकि, यह भी बताया गया कि विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने के लिए आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. सेलेक्टर्स मेगा टूर्नामेंट के लिए विराट कोहली को चुनने के लिए इच्छुक नहीं हैं.

fallback 

fallback

फैंस का गुस्सा आया नजर

विराट कोहली के बाहर होने की खबरों पर भारतीय फैंस का गुस्सा उमड़ पड़ा. सोशल मीडिया पर कई फैंस अपनी भड़ास निकालते नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने विराट के बाहर होने की खबर पर लिखा, 'किसी के बाप में इतनी हिम्मत नहीं जो कोहली को बाहर निकाले.' एक और यूजर ने लिखा, 'विश्व क्रिकेट पर विराट का कब्ज़ा है. उन्होंने हमें ऐसे कई पल दिए हैं.भारतीय क्रिकेट में क्या खराबी है? टी20 विश्व कप में कोहली की जगह की अनिश्चितता पर बीसीसीआई को शर्म आनी चाहिए.' टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 30 अप्रैल तक सभी टीमों का ऐलान होना है. 

2022 टी20 वर्ल्ड कप में विराट रहे टॉप रन स्कोरर

विराट कोहली ने साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के भरे मैदान में एक यादगार पारी खेली थी. 6 मैच में विराट के नाम 4 अर्धशतक थे, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 296 रन ठोके थे और टॉप रन स्कोरर साबित हुए. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारी थी. 

Trending news