VIDEO: दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेटर ने विराट को बताया था जोकर, अब कोहली ने ऐसे दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1467761

VIDEO: दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेटर ने विराट को बताया था जोकर, अब कोहली ने ऐसे दिया जवाब

विराट कोहली का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर पॉल हैरिस के बारे में बात करते हुए नजर आते हैं. 

विराट कोहली ने पॉल हैरिस के ट्वीट का कुछ यूं दिया जवाब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हाल ही में एक क्रिकेट फैन को भारत छोड़कर जाने की सलाह दी थी. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद विराट कोहली इस पर सफाई देते नजर आए. अब विराट कोहली का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर पॉल हैरिस के बारे में बात करते हुए नजर आते हैं. टि्वटर पर पॉल हैरिस का नाम पढ़कर विराट कोहली कहते हैं कौन हैं पॉल हैरिस. क्या यह शख्स दक्षिण अफ्रीका में रहते हैं.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली के व्यवहार के बारे में पॉल हैरिस ने एक ट्वीट किया था. पॉल हैरिस ने ट्वीट करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली को जोकर बताया और साथ ही आईसीसी पर भेदभाव का आरोप भी लगाया. उन्होंने ट्वीट किया, "साउथ अफ्रीका दौरे में कोहली का बर्ताब भी जोकर की तरह था, लेकिन आईसीसी ने उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया.'' 

fallback

इस ट्वीट को पढ़ते हुए विराट कोहली कहते हैं कि पॉल हैरिस कौन हैं. (बता दें कि पॉल हैरिस वाला जिक्र वीडियो में 3.00 मिनट बाद आया है)

दरअसल, विराट कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर 'विराट कोहली ऑफिसियल ऐप' लॉन्च किया था. इस दौरान एक फैन ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था. फैन ने लिखा, " वह (विराट) एक क्षमता से बढ़ाकर आंका गया बल्लेबाज (ओवर रेटेड बैट्समैन) हैं. मुझे उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं दिखता. मैं इन भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं."

कोहली ने कहा था कि वह आलोचनाओं से निजी तौर पर प्रभावित नहीं होते हैं. लेकिन भारत में रहते हुए यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं करता है तो उन्हें देश में नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगा कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए. जाइए और कहीं जाकर रहिए. आप क्यों इस देश में रह रहे हैं और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हैं? मुझे इस पर कोई ऐतराज नहीं है कि तुम्हें मेरा खेल पसंद नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए. अपनी प्राथमिकताओं को सही करिए." 

इस मामले के बढ़ने के बाद विराट कोहली ने ट्वीट कर इस मामले को शांत करने की कोशिश की. उन्होंने ट्वीट किया, "मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं. मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे 'इन भारतीयों' को उस कमेंट में लिखा गया था और कुछ नहीं. मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं. दोस्तों त्योहार का आनंद लो और शांत रहें. सबको प्यार." 

fallback

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. 

Trending news