विराट कोहली ने BCCI से की गुजारिश, विदेशी दौरे पर पत्नी को रहने दें पूरे समय साथ
Advertisement
trendingNow1455164

विराट कोहली ने BCCI से की गुजारिश, विदेशी दौरे पर पत्नी को रहने दें पूरे समय साथ

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने सूत्रों ने पुष्टि की है कि विराट कोहली ने क्रिकेटरों को अपनी पत्नी विदेशी दौरे पर ले

विराट और अनुष्का टीम इंडिया के पिछले दौरे  के समय  साथ थे, तब उनकी शादी नहीं हुई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया भले ही इस समय वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही हो. लेकिन खिलाड़ियों से लेकर टीम प्रबंधन का पूरा ध्यान नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है. टीम प्रबंधन जहां वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान टीम संयोजन में प्रयोग कर ऑस्ट्रेलिया के लिए खिलाड़ियों की सूची को अंतिम प्रारूप देने की तैयारी कर रहा हैं. लेकिन टीम के क्रिकेटर्स की भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर अपनी कुछ निजी चिंताएं हैं. 

  1. क्रिकेटरों को अपनी पत्नी साथ ले जाने का मामला
  2. विदेशी दौरे पर केवल 14 दिन ही साथ रह सकते हैं
  3. इंग्लैंड दौरे के बीच में जारी हुआ था यह नियम

विराट कोहली ने बीसीसीआई से गुजारिश की है कि टीम इंडिया के विदेशी दौरों पर खिलाड़़ियों को पूरे दौरे के लिए अपनी पत्नी को ले जाने की इजाजत दी जाए. विराट का यह निवदेन आगामी नवंबर में होने वाले टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर ही है. विराट पहले पहले भी अनुष्का के साथ टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साथ देखे गए हैं, उस समय उनकी शादी नहीं हुई थी. 

विराट कोहली के इस निवेदन पर जानकारी देते सीओए के हुए सूत्रों ने एएनआई को बताया कि हां विराट ने निवेदन तो किया है लेकिन हम अभी कोई फैसला नहीं करने जा रहे हैं. हमने कहा है कि हम यह फैसला नए पदाधिकारियों पर छोड़ेंगे. नीति अभी नहीं बदलेगी.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे से पहले क्रिकेटरों को अपने साथ विदेशी दौरों पर पूरे समय तक पत्नी को साथ ले जाने की इजाजत थी. इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज के बाद और टेस्ट सीरीज के पहले खाली बचे टाइम में भारतीय खिलाड़ी अपनी पत्नियों और प्रेमिकाओं के साथ विदेश में क्वालिटी टाइम स्पेंड किया था. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, रोहित शर्मा टी-20 और वनडे सीरीज के दौरान भी पत्नियों के साथ एन्जॉय करते नजर आए थे. उस समय टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने परिवार के साथ छुट्टियों के तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी साझा की थीं जिसपर काफी बवाल हुआ था.

fallback

बीसीसीआई ने जारी किया था 14 दिन वाला नियम
लोगों ने सवाल उठाए थे कि टीम वहां क्रिकेट खेलने गई है कि एंजॉय करने. इस दौरे पर टीम इंडिया टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज भी हार गई थी. इसके बाद इंग्लैंड के विरुद्ध अभ्यास मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को पार्टनर से दूर रहने को भी कहा था. इसके साथ ही बीसीसीआई ने गाइडलाइन जारी की जिसके तहत  अब मैच शुरुआती 14 दिन क्रिकेटर्स की पत्नियों का दौरे पर आना मना होगा. इसके बाद के दो हफ्तों यानी चौदह दिन के लिए पत्नियां अपने क्रिकेटर पतियों के साथ रह सकती हैं. बीसीसीआई ने यह तय नहीं किया था कि ये 14 दिन कौन से होंगे. इसका फैसला क्रिकेट खिलाड़ियों और उनकी पत्नियों पर छोड़ दिया था. 

fallback

पहले भी हुआ था पत्नी/प्रमिका को साथ ले जाने पर विवाद
दरअसल खराब प्रदर्शन को लेकर खिलाड़ी उनके प्रशंसकों के निशाने पर आ जाते हैं. एक ऐसा ही वाकया साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान हुआ. दरअसल, फाइनल खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंडिया टीम विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. इसमें धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. इसके बाद सोशल मीडिया पर विराट की गर्लफ्रेंड बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को ट्रोल किया जाने लगा था. जब ट्रोलिंग नहीं रुकी तो विराट को खुद इसमें कूदना पड़ा और उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, अनुष्का को ट्रोल करवाने वाले लोगों पर मुझे शर्म आती है. अनुष्का से मुझे सिर्फ पॉजिटिवीटी ही मिलती है. 

Trending news