इंग्लैंड पर जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कुछ ऐसा, अनुष्का के चेहरे पर आ गई मुस्कान
Advertisement

इंग्लैंड पर जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कुछ ऐसा, अनुष्का के चेहरे पर आ गई मुस्कान

विराट कोहली के शतक के वक्त भी अनुष्का स्टैंड्स में मौजूद थीं. जब विराट का शतक पूरा हुआ तो अनुष्का ने खड़े होकर तालियां बजाईं थीं तो विराट ने अपने बल्ले से उन्हें फ्लाइंग किस किया था. 

भारत ने नॉटिंघम टेस्ट 203 रनों से जीता (PIC : Instagram/Virat Kohli)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 203 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब मिला. उन्होंने पहली पारी में 97 और दूसरी में 103 रन बनाए. विराट कोहली ने टीम की यह जीत केरल के बाढ़ पीढ़ितों को समर्पित की. इस मौके पर उन्होंने अनुष्का शर्मा के लिए भी विराट ने बेहद खास संदेश दिया, जिसे सुनकर अनुष्का के चेहरे पर मुस्कान आ गई. विराट कोहली ने इंग्लैंड में अपनी शानदार परफॉर्म का क्रेडिट अपनी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को दिया. उन्होंने कहा कि अनुष्का अभी इंग्लैंड में हैं और उनकी हौसलाअफजाई कर रही हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वक्त में अनुष्का को काफी कुछ का सामना करना पड़ा है, लेकिन मेरी इस शानदार फॉर्म का श्रेय उनको भी जाता है. बता दें कि विराट कोहली ने जब इंग्लैंड के एजबेस्टन में पहला शतक मारा था उस वक्त भी अनुष्का वहीं थी. 

  1. विराट कोहली ने इंग्लैंड में दो शतक जड़ दिए हैं
  2. एजबेस्टन में विराट ने 149 रनों की पारी खेली थी
  3. नॉटिंघम में विराट ने 103 रनों की पारी खेली

इसके बाद नॉटिंघम में विराट कोहली के शतक के वक्त भी अनुष्का स्टैंड्स में मौजूद थीं. जब विराट का शतक पूरा हुआ तो अनुष्का ने खड़े होकर तालियां बजाईं थीं तो विराट ने अपने बल्ले से उन्हें फ्लाइंग किस किया था. 

नॉटिंघम टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा कि, 'अनुष्का उनके लिए सबसे बड़ी मोटिवेटर हैं, जो लगातार उन्हें बेहतर करने के लिए प्रेरित करती हैं.' बता दें कि पिछले साल दिसंबर में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने इटली में विवाह किया था. 

fallback

इंग्लैंड में विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने जीत हासिल की. इसके बाद विराट ने कहा, 'मैं अपनी यह पारी अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं. वह मुझे लगातार प्रेरित करती हैं. वह अकेली ऐसी शख्सियत है जो मुझे हमेशा पॉजिटिव रखती है. उसने हमेशा सहयोग किया है और इसका श्रेय उसे मिलना चाहिए. इस सीरीज में विराट कोहली अब तक 440 रन बना चुके हैं. इनमें दो शतक भी शामिल हैं.

जब विराट कोहली अपनी सफलता का श्रेय अनुष्का शर्मा को दे रहे थे. तब अनुष्का भी वहीं मौजूद थीं. विराट की बात सुनकर अनुष्का के चेहरे पर मुस्कान बिखर गईं. विराट और अनुष्का का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

बता दें कि विराट कोहली ने इस जीत के लिए अपनी टीम की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शॉनदार प्रदर्शन किया. पहली पारी में गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, "हमने मैच में अपना दबदबा बनाया क्योंकि बल्लेबाजों ने रन बनाए और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया. वे तैयार थे और अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. अश्विन ने चोटिल होने के बावजूद बेहतरीन प्रदर्शन किया. "

कोहली ने कहा, "गेंदबाज 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे और मुझे खुशी है कि बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके गेंदबाजों को सहायता प्रदान की ताकि वह आक्रामक हो सके. यहां तक कि स्लिप पर मौजूद खिलाड़ियों ने भी सही समय पर अपना योगदान दिया. "

उन्होंने भारत की जीत में योगदान देने के लिए तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की. कोहली ने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि इस सीरीज के चार सबसे तेज गेंदबाज भारतीय हैं.'' सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में खेला जाएगा. 

Trending news