VIDEO : इंग्लैंड में पहली सेंचुरी लगाते ही बोले विराट कोहली-मेरी तैयारी पूरी, दुनिया की परवाह नहीं...
Advertisement

VIDEO : इंग्लैंड में पहली सेंचुरी लगाते ही बोले विराट कोहली-मेरी तैयारी पूरी, दुनिया की परवाह नहीं...

शतकीय पारी खेलने बाद विराट कोहली की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बीसीसीआई ने विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया है.

VIDEO : इंग्लैंड में पहली सेंचुरी लगाते ही बोले विराट कोहली-मेरी तैयारी पूरी, दुनिया की परवाह नहीं...

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर साबित किया है कि वो इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार क्यों हैं. रनों के भूखे कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को विकेटों की पतझड़ के बीच एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को 274 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. यह स्कोर हालांकि इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 287 रनों से 13 रन कम रहा. इंग्लैंड ने पहली पारी के लिहाज से 13 रनों की बढ़त ले ली थी. दिन का अंत होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर नौ रन बना लिए हैं और अपनी बढ़त को 22 रनों तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की धरती पर विराट कोहली का ये पहला शतक है.

शतकीय पारी खेलने बाद विराट कोहली की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बीसीसीआई ने विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें विराट कोहली ने अपने उन आलोचकों को जवाब दिया है, अपने शतक पर विराट ने कहा, मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपनी टीम की किस तरह मदद कर पाऊं. फिर चाहे वह बल्लेबाजी के तौर पर हो या फिर दूसरे रूप में. विराट ने कहा, मैं उस समय आउट होने पर बहुत निराश हुआ. क्योंकि मैं जानता हूं मैं उस समय 10 से 15 रनों की लीड ले सकता था. मैं अपनी तैयारी से खुश हूं. मुझे दुनिया में  और किसी की कोई चिंता नहीं है.

टीम इंडिया के 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कहा- कोहली की बल्लेबाजी देख आंखें खुल गईं

कोहली से जब पूछा गया कि पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ स्कोर को यहां तक पहुंचाना कहां तक कठिन था, तो उन्होंने कहा, बिल्कुल ये कठिन होता है. लेकिन मैंने इन कठिन हालात को इंजॉय किया. मैंने इसे एक चुनौती की तरह लिया. ऐसे हालात आपकी फिजीकली और मेंटली दोनों तरह से परीक्षा लेते हैं,  लेकिन मैं खुश हूं कि हम उनके टोटल के पास पहुंच सके.

कोहली ने कहा, जब आप अपनी टीम की इस तरह से मदद करते हैं तो सच बताऊं बहुत अच्छा लगता है. मैंने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ अच्छी बल्लेबाजी की. हार्दिक पांड्या ने अच्छा साथ निभाया, खासकर जब हमारे 5 विकेट गिर गए थे. इसके बाद ईशांत शर्मा, उमेश यादव के प्रयास भी अच्छे रहे. उनके प्रयासों की वजह से ही मैं वहां तक पहुंच पाया. इसका उन्हें भी श्रेय मिलना चाहिए. उनके प्रयासों से मुझे बहुत खुशी है.

एडिलेड की शतकीय पारी अब भी स्पेशल
विराट कोहली से जब इस शतक की तुलना में पूछा गया तो उन्होंने कहा, एडिलेड की शतकीय पारी मेरे लिए अब भी स्पेशल है. उसका बड़ा कारण ये है कि वह दूसरी ईनिंग में बनाई गई थी.

Trending news