VIDEO: श्रीलंका की इस हरकत पर विराट ने गुस्से में पटका बल्ला, घोषित की पारी
Advertisement
trendingNow1355127

VIDEO: श्रीलंका की इस हरकत पर विराट ने गुस्से में पटका बल्ला, घोषित की पारी

श्रीलंका के खिलाड़ियों के बार-बार शिकायत करने पर खेल को कई बार रोकना पड़ा. बार-बार खेल रोकने की वजह से कप्तान विराट कोहली काफी गुस्से में थे

प्रदूषण के कारण दो बार खेल रुका, मास्क पहनकर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी (Screen Grab)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच यहां खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दौरान उस समय शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई जब प्रदूषण से वायु गुणवत्ता खराब होने के कारण लंच के बाद कई बार खेल रोकना पड़ा. श्रीलंका की टीम के अधिकांश खिलाड़ी लंच के बाद मास्क पहनकर उतरे. पारी के 123वें ओवर में हालांकि खराब वायु गुणवत्ता के कारण लगभग 17 मिनट तक खेल रोकना पड़ा. मैच रैफरी डेविड बून ने डाक्टर से परामर्श लेने के बाद मैच दोबारा शुरू कराने का फैसला किया.

  1. कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा
     
    नागपुर टेस्ट भारत ने एक पारी और 239 रन से जीता 
  2. तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है

मैच दोबारा शुरू होने पर गेंदबाज और विकेटकीपर को छोड़कर श्रीलंका के सभी खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करते हुए नजर आए. पारी के 127वें ओवर में एक बार फिर खेल रोकना पड़ा. श्रीलंका के टीम मैनेजर असांका गुरूसिंहा और भारत के मुख्य कोच से रवि शास्त्री से बातचीत के बाद अंपायरों ने पांच मिनट बाद दोबारा खेल शुरू कराने का फैसला किया.

VIDEO : विराट कोहली का छठा दोहरा शतक, दुनिया में ये रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते कप्तान

कोटला के समीप आईटीओ पर लगे वायु गुणावत्ता सूचकांक के अनुसार इस समय ‘एयर क्वालिटी इंडेक्स’ 206 के करीब था जिसे सेहत के लिए खतरनाक माना जाता है.

इस बीच श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल भी सांस लेने में तकलीफ के कारण मैदान से बाहर चले गए. सलामी बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा को कल फील्डिंग के दौरान हेलमेट में गेंद लगी थी जिसके कारण वह आज मैदान पर नहीं उतरे जिससे श्रीलंका के पास फील्डरों की कमी हो गई और 128वें ओवर में फिर खेल रोकना पड़ा.

fallback

श्रीलंका के खिलाड़ियों के बार-बार शिकायत करने पर खेल को कई बार रोकना पड़ा. बार-बार खेल रोकने की वजह से कप्तान विराट कोहली काफी गुस्से में थे. अपने इसी गुस्से के दौरान विराट ने मैदान पर अपने बैट को भी फेंक कर मारा. 

इसके थोड़ी देर बाद दूसरे सत्र में 123वें ओवर में भारत जब पांच विकेट खोकर 509 रनों पर था तभी श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू गमागे को सांस लेने में परेशानी हुई और खेला रोका गया. इसी बीच श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खराब वातावरण की शिकायत मैदानी अंपायरों से की, जिसके कारण तकरीबन 15 मिनट का खेल रुका. 

मैच दोबारा शुरू हुआ और रविंचद्रन अश्विन (4) का विकेट गिरा. गमागे इसके बाद मैदान से बाहर चले गए. इसी बीच कप्तान कोहली भी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रनों पर लक्षण संदकाना की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिए गए. 

कोहली के जाने के बाद एक बार फिर खेल रुका. 127वें ओवर में श्रीलंका के टीम मैनेजर असंका गुरुसिंहा मैदानी अंपायरों से कुछ शिकायत करने लगे. उनके जाने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मैदान पर कदम रखा और मैदानी अंपायरों से बात की. 

fallback

पांच मिनट तक खेल रुकने के बाद मैच एक बार फिर शुरू हुआ, लेकिन पांच गेंद बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने 10 खिलाड़ी होने के कारण मैच रोक दिया और इसी बीच श्रीलंका टीम के कोच निक पोथास मैदान पर आकर अंपायरों से बात करने लगे. इसी बीच भारतीय ड्रेसिंग रूम से कोहली ने परेशान होकर पारी घोषित कर दी. 

बता दें कि दिल्ली को पिछले कुछ समय से प्रदूषण की समस्या का सामना करना पड़ा है. पिछले साल प्रदूषण के कारण दिल्ली में दो रणजी मैच रद्द करने पड़े थे. इस साल नवंबर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने पर दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने की घोषणा भी की थी.

Trending news