VIDEO: इस कैच को देखकर बड़े-बड़े फील्डर भी रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1365741

VIDEO: इस कैच को देखकर बड़े-बड़े फील्डर भी रह जाएंगे हैरान

एक लोकल क्रिकेट में खिलाड़ियों ने एक ऐसा कैच लपका है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा.

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी नहीं देखा होगा ऐसा धांसू कैच (Screen Grab)

नई दिल्ली: क्रिकेट में कहा जाता है कि 'कैच पकड़ो और मैच जीतो'. मैच को जीतने के लिए कैच पकड़ना कितना जरूरी होता है. यह तो सभी जानते ही हैं, लेकिन कई बार हमें ऐसे कैच भी देखने को मिलते हैं जिन्हें पकड़ पाना नामुमकिन ही होता है. क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो नामुमकिन कैचों को पकड़कर 'अनहोनी को होनी' में बदलने की क्षमता रखते हैं. क्रिकेट जगत में यूं तो 'अनहोनी को होनी' करने वाले क्रिकेटरों में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है, लेकिन एक लोकल क्रिकेट में खिलाड़ियों ने एक ऐसा कैच लपका है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. 

यूं तो अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों ने ऐसे कई कैच पकड़े हैं, जिन्हें देखकर दर्शक अपने दांतों तले उंगली दबा लेते हैं. हमने क्रिकेट में कई बार ऐसे कैच देखें होंगे जब खिलाड़ी के हाथ से कई बार कैच फिसलता है, लेकिन आखिर में खिलाड़ी कैच को पकड़ ही लेता है.

कैच छोड़कर कोहली के गुस्से का शिकार हुए पार्थिव, तीसरे मैच से कटेगा पत्ता! 

इसके अलावा हमने ऐसे कैच भी देखें हैं, जब खिलाड़ी 'सुपरमैन' की तरह हवा में उड़कर कैच लपक लेता है तो कई बार कदमों का बेहतरीन इस्तेमाल कर कैच पकड़ी जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी कैच क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो चुकी है. 

इस लिस्ट में जोंटी रोड्स, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, रिकी पोंटिंग, हर्शल गिब्स जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं. इनके अलावा भी घरेलू क्रिकेट में ऐसे कई कैच लपके गए हैं, जिन्होंने सुर्खियां बटोरी हैं. अब एक लोकल क्रिकेट मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई बस 'वाह-वाह' ही कर रहा है. 

VIDEO : मैक्सवेल ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, लपका ऐसा कैच दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे

यह वीडियो कहां का है, किस लोकल मैच का है. इसका तो कुछ पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन इस मैच में इतना शानदार कैच लपका गया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाउंड्री लाइन पर खड़ा हुआ खिलाड़ी किस तरह गेंद को कैच करता है, लेकिन जैसे ही वह खुद बाउंड्री लाइन पार करने वाला होता है वह गेंद को दूसरे खिलाड़ी की तरफ उछाल देता है. 

वह दूसरा खिलाड़ी भी पूरी मुस्तैदी के साथ हवा में छलांग लगाकर कैच को लपक लेता है. इस कैच को देखकर वहां मौजूद भीड़ जमकर तालियां बजाती है. 

 

BEST LOCAL TOURNAMENT CATCH ever !!! #cricketshaukeeens #cricket

A post shared by Cricket Shaukeens Official (@cricket_shaukeens) on

हालांकि, यह वीडियो कहां है यह किसी को नहीं पता है, लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर लोगों ने जमकर मजेदार कमेंट किए हैं. कमेंट करने वाले लोग इस कैच की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं. 

Trending news