अब महिला क्रिकेट के 3 मैचों का होगा प्रसारण, जानें आज कहां और कब देख सकेंगे मुकाबला
Advertisement

अब महिला क्रिकेट के 3 मैचों का होगा प्रसारण, जानें आज कहां और कब देख सकेंगे मुकाबला

महिला टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले ही 2-1 से अपने नाम कर चुकी है. टी-20 सीरीज में वह 2-0 से आगे है.

मिताली इस सीरीज के दाेनों मैचों में फिफ्टी जमा चुकी हैं. फोटो : सीएसए

जोहानिसबर्ग : भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में आज यहां जीत दर्ज कर इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम का लक्ष्य यहां दोहरी सफलता हासिल करने का होगा. वह तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले ही 2-1 से अपने नाम कर चुकी है. टी-20 सीरीज में वह 2-0 से आगे है. तीसरे मैच में जीत के साथ हरमनप्रीत कौर की टीम सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त कायम करने के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर दो सीरीज जीतने वाली टीम भी बन जाएगी.

  1. वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है महिलाओं की टीम
  2. अगर टी20 सीरीज जीत ली तो दो सीरीज जीतने वाली टीम हो जाएगी
  3. वनडे टीम की कप्तान मिताल राज हैं इस समय अच्छी फॉर्म में

इस जीत से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका में भी टी-20 सीरीज में अपना परचम लहराना चाहेगी. महिलाओं के इस मैच के बाद इसी स्थल पर भारतीय पुरुष टीम भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से अपने अभियान की शुरूआत करेगी. ऐसे में स्मृति मंधाना और मिताली राज पर शानदार प्रदर्शन कर पुरुष टीम के लिए उच्च मानदंड तय करने की होगी. खास बात यह है कि इस मैच का टेलीविजन पर प्रसारण होगा.

मिताली राज ने लगातार जड़ी चौथी हाफ सेंचुरी, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ये कमाल

सीरीज में भारत का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. टीम ने पहले मैच सात विकेट और दूसरे मैच 9 विकेट से जीत दर्ज की. अनुभवी मिताली खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की कप्तानी नहीं करती, लेकिन दोनों मैचों में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है. पहले मैच में उन्होंने 48 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली तो वही दूसरे मैच में 61 गेंद में नाबाद 76 रन बनाये. स्मृति ने भी वनडे सीरीज की फार्म को यहां जारी रखते हुए दूसरे मैच में 42 गेंद में 57 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने तीन छक्के भी लगाए.

चहल-कुलदीप की जोड़ी को वीरू ने दिया नया नाम, कहा - ये ChaKu हमें दे दो ठाकुर

सीरीज में गेदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया है. झूलन गोस्वामी की गैर मौजूदगी में शिखा पांडे भारतीय आक्रमण की अगुवाई कर रहीं है. उन्हें लेग स्पिनर पूनम यादव, ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल और हरफनमौला दीप्ति शर्मा का अच्छा साथ मिला है. यह देखना दिलचस्प होगा की टीम प्रबंध छह साल बाद वापसी कर रही अनुभवी रूमेली धर को टीम में शामिल करता है या नहीं.

सोनी नेटवर्क करेगा महिला टीम के तीन टी-20 मैच का प्रसारण
मुंबई : भारतीय महिला क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के आखिरी चरण में होने वाले तीसरे, चौथे और पांचवें टी20 मैचों का प्रसारण सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. ये मैच सोनी टेन 1 और सोनी टेन 3 चैनलों पर दिखाए जाएंगे. यहां जारी की गयी एक मीडिया रिलीज में बताया गया 18, 21 और 24 फरवरी को खेले जाने वाले तीसरे, चौथे और पांचवें मैच का प्रसारण सोनी टेन-1 और सोनी टेन-1 एचडी पर अंग्रेजी कंमेंट्री के साथ जबकि सोनी टेन 3 और सोनी टेन 3 एचडी पर हिंदी कमेंट्री के साथ किया जाएगा.

Trending news