Women Cricket: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 8 रन से हराया, सीरीज भी जीती
Advertisement

Women Cricket: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 8 रन से हराया, सीरीज भी जीती

महिला टीम इंडिया ने एक रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को दूसरे वनडे में 8 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

मिताली राज ने इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक लगाया. (फाइल फोटो)

कोलंबो: महिला टीम इंडिया का श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है. सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में 8 रनों जीत हासिल की.  इस मैच में  कप्तान मिताली राज और तानिया भाटिया ने अर्धशतकीय पारी  खेली.  इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों बढ़िया गेंदबाजी की जिसकी वजह से  श्रीलंका की टीम यह नजदीकी मुकाबला हार गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

  1. मिताली राज ने लगाया अर्धशतक
  2. तानिया भाटिया ने खेली 68 रनों की पारी
  3. श्रीलंका की पारी 220 रन नहीं बना सकी

मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 219 रन बनाए. श्रीलंका की टीम 220 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 48.1 ओवर में 212 रनों पर ही सिमट गई.

भारत के सभी गेंदबाजों का रहा बढ़िया प्रदर्शन 
इस मैच में भारत के लिए मानसी जोशी और राजेश्वरी गयाकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए. वहीं शिखा पांडे, दीप्ती यादव और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया. श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. उनके अलावा शशिकला श्रीवर्धने ने 49 रन बनाए. इसके अलावा नीलाक्षी डि सिल्वा ने 31 रन बनाए. श्रीलंका की टीम का रन रेट तो जरूरत के मुताबिक ही रहा, लेकिन टीम अपने विकेट बचाकर नहीं रख सकी और नजदीकी अंतर से हार गई. 

 पहले वनडे में स्मृति मंधाना (73) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और मानसी जोशी (3/16) की गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने  श्रीलंका को नौ विकेट से  हराया था. इस मैच में  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे काफी कमजोर नजर आई थी. उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.

मानसी ने की थी पहले वनडे में बेहतरीन गेंदाबाजी
चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली. भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान नजर आया. स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर अपनी जीत दर्ज की. मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. 

श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया. उन्होंने राउत को आउट किया. भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 16 सितम्बर काटुनायके में खेला जाएगा. 

Trending news