WTC Final के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! कोच द्रविड़ ने भी दिए संकेत
Advertisement
trendingNow11734233

WTC Final के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! कोच द्रविड़ ने भी दिए संकेत

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की करारी हार के साथ ही एक भारतीय क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है और अब इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल होगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 209 रनों से हराकर पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की गदा पर अपना कब्जा जमाया है. 

WTC Final के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! कोच द्रविड़ ने भी दिए संकेत

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की करारी हार के साथ ही एक भारतीय क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है और अब इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल होगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 209 रनों से हराकर पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की गदा पर अपना कब्जा जमाया है. साल 2013 से लेकर अभी तक टीम इंडिया का ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने का सिलसिला जारी है. 

WTC Final के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के एक बल्लेबाज के करियर की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की डिफेंसिव बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं. पिछली 10 टेस्ट पारियों में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से एक भी बार 59 से ज्यादा रनों की पारी नहीं निकली है, जिससे टीम इंडिया को नुकसान हो रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

कोच द्रविड़ ने भी दिए संकेत 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में जब 27 रन पर आउट होकर ड्रेसिंग रूम में लौटे तो वहां बैठे हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनको इस तरह से घूरा जिससे ये साफ हो गया कि घटिया प्रदर्शन के बाद अब इस बल्लेबाज पर तगड़ा एक्शन लिया जा सकता है. ऐसा भी संभव है कि ये मैच चेतेश्वर पुजारा के करियर का आखिरी मैच बन जाए. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले कई सालों से खुद को काउंटी क्रिकेट में खेल खेल कर पैना बनाया है, लेकिन इसके बावजूद इस खिलाड़ी ने ऐन मौके पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत की ICC ट्रॉफी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह नहीं बनती है.

इस बल्लेबाज के करियर की शुरू हुई उल्टी गिनती

चेतेश्वर पुजारा के इस खराब प्रदर्शन के बाद उनके करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. विरोधी टीम पर हावी होने के लिए डिफेंसिव होने की बजाय रन बनाने की जरूरत है, लेकिन पुजारा की बल्लेबाज में कोई दम नजर नहीं आया. टॉप ऑर्डर भारत की ताकत रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में फ्लॉप रहा. अब नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार शतक 14 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश दौरे पर लगाया था. पुजारा ने तब चटगांव में ही नाबाद 102 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद से उनका एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. नंबर तीन पर पुजारा की जगह मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 19 शतक और 34 अर्धशतक जड़े हैं. पुजारा ने 103 टेस्ट मैचों में 43.61 की औसत से 7,195 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 206 रन रहा है. टेस्ट करियर में पुजारा ने 3 दोहरे शतक जड़े हैं. 

Trending news