WTC Final: अरबों भारतीय फैंस के लिए दुश्मन बन गई ये 2 गेंद, 34 मिनट में टीम इंडिया ने गंवा दी ट्रॉफी!
Advertisement
trendingNow11733531

WTC Final: अरबों भारतीय फैंस के लिए दुश्मन बन गई ये 2 गेंद, 34 मिनट में टीम इंडिया ने गंवा दी ट्रॉफी!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) अब अंतिम पड़ाव पर है. टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रनों की जरूरत है. पांचवें दिन रविवार को टीम इंडिया के हाथ से मुकाबला महज 34 मिनट में ही निकल गया. 

WTC Final: अरबों भारतीय फैंस के लिए दुश्मन बन गई ये 2 गेंद, 34 मिनट में टीम इंडिया ने गंवा दी ट्रॉफी!

India vs Australia, WTC Final-2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) अब अंतिम पड़ाव पर है. टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रनों की जरूरत है. इस बीच पांचवें दिन रविवार को टीम इंडिया ने शुरुआती 34 मिनट में ही मैच जैसे गंवा दिया. 

टीम इंडिया को मिला 444 रन का टारगेट

लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी शुरुआती पारी में 469 रन बनाए थे जिसके बाद भारत की पारी 296 रन पर खत्म हुई. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी. टीम इंडिया ने 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन तक 40 ओवर के खेल के बाद 3 विकेट पर 164 रन बना लिए थे. अंतिम दिन उसे 280 रनों की दरकार थी. 

34 मिनट में हाथ से निकला मैच

इस बीच 5वें दिन रविवार को टीम इंडिया को शुरुआती 34 मिनट में ही दो बड़े झटके लगे. पारी के 47वें ओवर के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने गेंद पेसर स्कॉट बोलैंड को थमाई. बोलैंड ने इस ओवर में 2 बड़े विकेट झटक लिए. उन्होंने तीसरी गेंद पर विराट कोहली (49) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया. इसके बाद 5वीं गेंद पर रवींद्र जडेजा (0) को एलेक्स कैरी ने कैच किया. 

स्मिथ ने दूसरी बार लपका विराट का कैच

 

इस मैच को जीतने के लिए विराट कोहली से काफी उम्मीदें थीं लेकिन बोलैंड ने उन्हें अर्धशतक भी नहीं पूरा करने दिया. उन्हें लगातार दूसरी पारी स्मिथ ने कैच किया. पहली पारी में विराट का कैच मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने ही लपका था. तब वह बाउंसर पर लपके गए थे. उन्होंने तब 14 रन बनाए थे.

Trending news