यादव, शमी और मोहित को घरेलू मैच खेलने के लिए बाध्‍य न करें: धोनी
Advertisement

यादव, शमी और मोहित को घरेलू मैच खेलने के लिए बाध्‍य न करें: धोनी

विश्व कप में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे सकारात्मक चीज उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का माना है कि उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तिकड़ी को घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि वे थके नहीं।

यादव, शमी और मोहित को घरेलू मैच खेलने के लिए बाध्‍य न करें: धोनी

मेलबर्न : विश्व कप में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे सकारात्मक चीज उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का माना है कि उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तिकड़ी को घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि वे थके नहीं।

भारतीय गेंदबाजों ने विरोधी टीमों के जो 72 विकेट चटकाए उसमें से 48 यादव (18 विकेट), शमी (17 विकेट) और मोहित (13 विकेट) ने हासिल किए। इन तीनों ने अपनी गति, उछाल और नियंत्रण से सभी को हैरान किया। ये तीनों गेंदबाज सिर्फ कल आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसमें टीम को 95 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

धोनी का मानना है कि बीसीसीआई को इन मुख्य गेंदबाजों का सतर्कता के साथ निखारना चाहिए और संबंधित राज्यों संघों को इन पर रणजी ट्राफी में खेलने के लिए दबाव नहीं डालना चाहिए। जब यह पूछा गया कि कैसे मौजूदा खिलाड़ियों को निखारा और बचाया जा सकता है, धोनी ने कहा कि पिछले कुछ समय से हमारे ढांचे में यह समस्या है। तेज गेंदबाज के अंतरराष्ट्रीय दौरा पूरा करके लौटने पर स्थानीय राज्य संघ उसे घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी के लिए कहता है। उन्हें कितने ओवर फेंकने को कहा जा रहा है इस पर नजर नहीं रखी जाती और ना ही संतुलन रखा जाता है।

Trending news