क्रिकेट वर्ल्ड का नया कीर्तिमान: सिर्फ 138 गेंद में ठोंक दी ट्रिपल सेंचुरी
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड का नया कीर्तिमान: सिर्फ 138 गेंद में ठोंक दी ट्रिपल सेंचुरी

क्रिकेट की दुनिया में हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा होता रहता है जो अद्भुत, अतुलनीय, अकल्पनीय के रूप में शुमार होता है। क्रिकेट के मैदान में गेंद और बल्ले से कभी-कभी अद्भुत कारनामे होते रहते है जिनपर सहज विश्वास कर पाना मुश्किल होता है। ऐसा ही कुछ हुआ है लंदन में।

क्रिकेट वर्ल्ड का नया कीर्तिमान: सिर्फ 138 गेंद में ठोंक दी ट्रिपल सेंचुरी

लंदन: क्रिकेट की दुनिया में हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा होता रहता है जो अद्भुत, अतुलनीय, अकल्पनीय के रूप में शुमार होता है। क्रिकेट के मैदान में गेंद और बल्ले से कभी-कभी अद्भुत कारनामे होते रहते है जिनपर सहज विश्वास कर पाना मुश्किल होता है। ऐसा ही कुछ हुआ है लंदन में।

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने तिहरा सेंचुरी जड़ा और वह भी भी सिर्फ 138 गेंदे खेलकर। इंग्लैंड में क्लब मैच के दौरान ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टोन वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार ट्रिपल सेंचुरी जड़कर इस समय दुनिया भर में सुर्खियों में है। लियम लिविंगस्टोन ने 350 रन की पारी में 298 रन सिर्फ चौका जड़कर बनाया। ईसीबी नेशनल क्लब चैंपियनशिप मैच में केल्डी के खिलाफ नैंटविच टाउन टीम की तरफ से खेलते हुए लिविंगस्टोन ने 34 चौके और 27 छक्के जड़कर यह इतिहास रच डाला।  

21 वर्षीय इस बल्लेबाज ने सिर्फ 47 गेंदों में 10 चौके और 9 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा कर लिया। 200 रनों तक पहुंचने के लिए लियाम ने सिर्फ 37 गेंदें खेली। 31 चौके और 22 छक्कों के साथ 300 रन उन्होंने सिर्फ 123 गेंदों में बनाए। 350 के रिकॉर्ड पहाड़ जैसे रिकॉर्ड रन बनाने के बाद लियाम आउट होकर वापस लौटे और उनकी टीम ने 45 ओवर में 579 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया।

Trending news