फीफा ने AIFF के पूर्व महासचिव कोलासो पर लगाया प्रतिबंध
Advertisement
trendingNow1239945

फीफा ने AIFF के पूर्व महासचिव कोलासो पर लगाया प्रतिबंध

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को 2009 में फीफा के कार्यकारी समिति के सदस्य के विवादास्पद चुनाव में रिश्वत लेने के लिये विश्व संस्था ने खेल से जुड़ी किसी भी तरह की गतिविधि में भाग लेने से तीन साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया है।

फीफा ने AIFF के पूर्व महासचिव कोलासो पर लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को 2009 में फीफा के कार्यकारी समिति के सदस्य के विवादास्पद चुनाव में रिश्वत लेने के लिये विश्व संस्था ने खेल से जुड़ी किसी भी तरह की गतिविधि में भाग लेने से तीन साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया है।

कोलासो पर फीफा की आचार समिति ने प्रतिबंध लगाया है। उन पर यह प्रतिबंध एशियाई फुटबाल परिसंघ के पूर्व प्रमुख मोहम्मद बिन हम्माम से 2009 में फीफा कार्यकारी समिति की सीट के चुनावों के संदर्भ में धनराशि ग्रहण करने के लिये लगाया गया है। फीफा बिन हम्माम पर पहले ही आजीवन प्रतिबंध लगा चुका है। उन्होंने 2009 के चुनावों में एएफसी के वर्तमान प्रमुख बहरीन के शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा को 23-21 से हरा दिया था। इन चुनावों में दोनों उम्मीद्वारों के समर्थकों ने वोट खरीदने का आरोप लगाया था।

फीफा ने कहा कि कोलासो कुआलालम्पुर में हुए चुनावों में भारत के मतदान प्रतिनिधि थे। फीफा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘फीफा आचार समिति की हंस जोचिम एकर्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में एआईएफएफ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को तीन साल के लिये राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी तरह की फुटबाल संबंधित गतिविधि में भाग लेने से प्रतिबधित करने का फैसला किया गया।’

Trending news