FIFA World Cup Final: फ्रांस के पास 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका, लियोनल मेसी बन रहे हैं रोड़ा!
Advertisement
trendingNow11491039

FIFA World Cup Final: फ्रांस के पास 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका, लियोनल मेसी बन रहे हैं रोड़ा!

Argentina vs France: कतर में अल दायेन के लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. खिताब के लिए अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच टक्कर होगी. फ्रांस के पास 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

fifa world cup final (twitter)

France vs Argentina, FIFA World Cup-2022 Final: फीफा विश्व कप 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. कतर के लुसैल स्टेडियम में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच इस वैश्विक टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाना है. इसे लेकर सभी खिलाड़ी तैयार हैं. फ्रांस टीम की कमान ह्यूगो लोरिस के पास है जबकि अर्जेंटीना की कप्तानी दिग्गज लियोनल मेसी संभाल रहे हैं. इस बीच फ्रांस के पास 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है लेकिन इसमें मेसी बड़ा रोडा बन सकते हैं.

लुसैल स्टेडियम में फाइनल

फीफा वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच आज यानी 18 दिसंबर को खेला जाना है. भारतीय समयानुसार इसकी शुरुआत रात साढ़े 8 बजे से होगी. यह मैच अल दायेन के लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में खेला जाएगा जिसके बेहद रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है. लियोनल मेसी पर उनके फैंस पूरा भरोसा जता रहे हैं कि वह खिताब दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे. वहीं, फ्रांस टीम में किलियन एम्बाप्पे जैसे धुरंधर हैं.

2018 में जीता था फ्रांस

फ्रांस के पास इस बार 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है. उसने पिछले सीजन (FIFA World Cup 2018) में चैपियन बनने का गौरव हासिल किया था. फ्रांस टीम फिर से लगातार दूसरी बार फाइनल मैच खेलने उतरेगी. अगर टीम खिताब जीत लेती है तो 60 सालों में लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने वाली पहली टीम बन जाएगी. इससे पहले ब्राजील ने यह कारनाम किया है. उसने 1958 और 1962 में लगातार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. 

ऐसा रहा फाइनल में पहुंचने का सफर

साल 1998 में अपना पहला विश्व खिताब जीतने वाले फ्रांस ने इस सीजन में भी कमाल का खेल दिखाया है. उसने क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी. इसके बाद फ्रांस ने सेमीफाइनल मुकाबले में मोरक्को की उम्मीदें तोड़ दीं जब 2-0 से उसे हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. वहीं, अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स को और सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news