फुटबॉल: भारत की लगातार चौथी हार, तुर्कमेनिस्तान 2-1 से जीता
Advertisement

फुटबॉल: भारत की लगातार चौथी हार, तुर्कमेनिस्तान 2-1 से जीता

भारत को कुछ अच्छे अवसर गंवाने के कारण 2018 फीफा विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैच में गुरुवार को मेजबान तुर्कमेनिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी अगले दौर में पहुंचने की धुंधली सी उम्मीद भी समाप्त हो गयी।

फुटबॉल: भारत की लगातार चौथी हार, तुर्कमेनिस्तान 2-1 से जीता

एशगाबाट (तुर्कमेनिस्तान) : भारत को कुछ अच्छे अवसर गंवाने के कारण 2018 फीफा विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैच में गुरुवार को मेजबान तुर्कमेनिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी अगले दौर में पहुंचने की धुंधली सी उम्मीद भी समाप्त हो गयी।

भारत की यह क्वालीफाईंग में लगातार चौथी हार है। इससे पहले उसे ओमान, गुआम और ईरान से हार झेलनी पड़ी थी। भारत ग्रुप डी में अकेली ऐसी टीम है जिसने अब तक खाता नहीं खोला है। कोपेटडाग स्टेडियम में खेले गये इस मैच में तुर्कमेनिस्तान की तरफ से गुवांच अबीलोव ने आठवें मिनट में गोल करके अपनी टीम को आगे किया जबकि जेजे लालपेखुलवा ने 28वें मिनट में भारत को बराबरी दिलायी। अर्सलानमिरात अमानोव ने 60वें मिनट में गोल किया जिससे तुर्कमेनिस्तान ने मैच में दूसरी बार बढ़त बनायी। अमानोव का यह गोल आखिर में निर्णायक साबित हुआ। मैच में पहला मौका भारत को मिला लेकिन सातवें मिनट में फर्नाडिस फर्नाडिस का शाट गोल पोस्ट के बाहर निकल गया। तुर्कमेनिस्तान ने जवाबी हमला किया और अबीलोव ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। भारत ने भी जवाबी हमला किया लेकिन सुनील छेत्री का करारा शाट गोलकीपर मामेट ओर्जामोहम्मद ने रोक दिया। भारत को इसके बाद उस समय भी अच्छा मौका मिला जब फर्नाडिस ने बड़ी खूबसूरती से जेजे के पास गेंद पहुंचायी लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे।

Trending news