गिलक्रिस्ट, जैक राइडर ऑस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल
Advertisement

गिलक्रिस्ट, जैक राइडर ऑस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट तथा पूर्व कप्तान और चयनकर्ता स्वर्गीय जैक राइडर को 27 जनवरी को यहां वार्षिक एलन बोर्डर मेडल समारोह में आस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।

सिडनी : दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट तथा पूर्व कप्तान और चयनकर्ता स्वर्गीय जैक राइडर को 27 जनवरी को यहां वार्षिक एलन बोर्डर मेडल समारोह में आस्ट्रेलियाई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और चयनकर्ता जैक राइडर को 27 जनवरी को सिडनी में 2015 एलन बोर्डर मेडल समारोह में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा।’ हाल आफ फेम के अध्यक्ष डेविड क्रो ने आज घोषणा की कि गिलक्रिस्ट और राइडर इस साल के लिये चयन समिति की पसंद थे।

उन्होंने कहा, ‘एडम गिलक्रिस्ट और जैक राइडर ने विभिन्न तरह से आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में अमूल्य योगदान दिया।’ गिलक्रिस्ट को क्रिकेट जगत में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग के लिये जाना जाता है। उन्होंने विकेटकीपिंग का स्तर काफी ऊंचा किया था। वह हमेशा खुद को पहले विकेटकीपर मानते रहे और आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक शिकार का रिकार्ड भी उनके नाम पर है। लेकिन वह उनकी बल्लेबाजी थी जो उन्हें सभी से अलग करती है।

राइडर सर डान ब्रैडमैन के पहले कप्तान थे लेकिन मैदान से इतर चयनकर्ता के रूप में उनके योगदान के कारण खेल पर अधिक प्रभाव पड़ा। राइडर ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 20 टेस्ट मैच खेले थे।

Trending news