IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक हुए बाहर, भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक हुए बाहर, भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका

India vs New Zealand 2023: भारतीय टीम 22 जनवरी को हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगी, लेकिन इससे पहले ही मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. 

Twitter

Hockey World Cup 2023 India vs New Zealand: भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट से उबरने में नाकाम रहे और शनिवार को FIH पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले क्रॉसओवर मैच से पहले भारत के लिए बड़ा झटका है. 

हार्दिक सिंह हुए बाहर 

भारतीय स्टार मिडफील्डर हार्दिक सिंह इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को भारत के दूसरे पूल मैच के दौरान घायल हो गए थे. इसके बाद वह वेल्स के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए थे. हार्दिक सिंह की अनुपस्थिति भारत के लिए करारा झटका है, क्योंकि उसकी अग्रिम पंक्ति पहले ही जूझ रही है. भारत यदि रविवार को क्रॉसओवर में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा. 

स्पेन के खिलाफ भारत के पहले मैच में अकेले दम पर गोल करने वाले हार्दिक सिंह की जगह राजकुमार पाल को टीम में लिया गया है. 

हॉकी इंडिया ने दिया ये बयान 

हॉकी इंडिया ने बयान में कहा, ‘हार्दिक सिंह FIH विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे. यह फैसला वेल्स के खिलाफ उन्हें विश्राम देने और फिर इसके बाद उनकी चोट का आकलन करने के बाद किया गया.’

भारतीय कोच ग्राहम रीड ने टीम प्रबंधन के फैसले के बारे में कहा, ‘हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच तथा विश्व कप के आगामी मैचों के लिए हार्दिक सिंह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने का मुश्किल फैसला करना पड़ा.’

(इनपुट: भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news