Hockey World Cup: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, हार्दिक-अमित के दम पर स्पेन को रौंदा
Advertisement
trendingNow11527432

Hockey World Cup: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, हार्दिक-अमित के दम पर स्पेन को रौंदा

Hockey World Cup 2023: भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप-2023 के अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से मात दी. भारतीय टीम के लिए अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने गोल दागे. टीम इंडिया के दोनों गोल पहले हाफ में ही हो गए थे. 

indian hockey (twitter)

India vs Spain Highlights, Hockey World Cup : भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप-2023 में जीत से आगाज किया. उसने शुक्रवार को खेले गए टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से मात दी. भारतीय टीम के लिए अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने गोल दागे. टीम इंडिया के दोनों गोल पहले हाफ में ही हो गए थे. इसके बाद बाकी दो क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर पाई. 

भारत का जीत से आगाज

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार भारत ने 15वें एफआईएच वर्ल्ड कप के पूल-डी के मैच में स्पेन को 2-0 से मात दी. दुनिया के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम बताए जा रहे नवनिर्मित बिरसा मुंडा स्टेडियम पर 20 हजार से अधिक दर्शकों के सामने खेले गए मुकाबले में भारत के लिए अमित रोहिदास और हार्दिक ने गोल किए. खास बात रही कि इस मुकाबले में ब्रेक के बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी. भारत को अगले मैच में 15 जनवरी को इसी मैदान पर इंग्लैंड से खेलना है. 

हार्दिक और अमित चमके

भारत को शुरुआती क्वार्टर में अमित रोहिदास ने बढ़त दिलाई. उन्होंने 12वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा. इसके बाद अगले क्वार्टर में हार्दिक सिंह ने बढ़त को दोगुना कर दिया. हार्दिक सिंह ने 26वें मिनट में मैदानी गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया. स्पेनिश टीम पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर पाई. भारत का अगले मैच में 15 जनवरी को इंग्लैंड से सामना होगा. टीम इंडिया का आखिरी लीग मैच 19 जनवरी को भुवनेश्वर में वेल्स के खिलाफ होना है.

ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 से हराया

इससे पहले जेरेमी हैवर्ड और टॉम क्रेग की हैट्रिक से दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया ने एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप में पूल ए के मैच में शुक्रवार को फ्रांस को 8-0 से रौंदा. क्रेग ने आठवें, 31वें और 44वें मिनट में फील्ड गोल दागे जबकि हैवर्ड ने 12 मिनट के भीतर तीनों गोल 26वें, 28वें और 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किए. वहीं, पूर्व ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को दुनिया की 14वें नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका ने काफी कड़ी चुनौती दी हालांकि अर्जेंटीना ने यह मैच 1-0 से जीता.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news