HS Prannoy: प्रणय ने छोड़ दी थी चैंपियन बनने की उम्मीद, कोच गोपी ने बढ़ाया आत्मविश्वास
Advertisement
trendingNow11715305

HS Prannoy: प्रणय ने छोड़ दी थी चैंपियन बनने की उम्मीद, कोच गोपी ने बढ़ाया आत्मविश्वास

HS Prannoy: भारत के शीर्ष शटलर एचएस प्रणय ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता. उन्होंने फाइनल मुकाबले में चीन के वेंग होंग येंग को तीन गेम में हराया और अपने खिताब के सूखे को खत्म किया. 

hs prannoy

HS Prannoy, Malaysia Masters Badminton: भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने सिंगल्स खिताब जीतने की उम्मीद छोड़ ही दी थी लेकिन मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) ने उनमें आत्मविश्वास भरा. इसी के साथ प्रणय ने छह साल के खिताब के सूखे को खत्म करते हुए मलेशिया मास्टर्स में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

मलेशिया मास्टर्स चैंपियन बने प्रणय

हेड कोच गोपीचंद ने प्रणय को विश्वास दिलाया कि वह मजबूत खिलाड़ी हैं. प्रणय ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में चीन के वेंग होंग येंग को तीन गेम में हराया और अपने खिताब के सूखे को खत्म किया. प्रणय ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि बहुत सारी भावनाएं हैं. पिछले छह साल बहुत अधिक उतार-चढ़ाव वाले रहे हैं. ईमानदारी से कहूं तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि 6 साल बाद ऐसा होगा. मेरा मतलब है कि अगर आपने मुझसे 2017 में पूछा होता तो मैं नहीं कहता कि मैं 2023 में खिताब जीतूंगा.’

कोच गोपी को कहा शुक्रिया

प्रणय ने कहा, ‘सभी कोच, सपोर्ट स्टाफ और गोपी सर (मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद) को धन्यवाद. वह मुझसे कहते रहे कि यह एक दिन ऐसा होगा और मुझे भरोसा रखना चाहिए.’ दुनिया के 9वें और भारत के शीर्ष खिलाड़ी 30 वर्षीय प्रणय ने अपने पूर्व साथी आरएमवी गुरुसाई दत्त का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने पिछले साल जून में संन्यास लेने के बाद कोचिंग की ओर रुख किया. उन्होंने कहा, ‘गुरू को धन्यवाद, पिछले चार महीनों में हमने वास्तव में कड़ी मेहनत की है और अंत में परिणाम सामने है.’

3 दिन से सो नहीं पाए प्रणय

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर 6 स्तर में विभाजित है जिसमें वर्ल्ड टूर फाइनल्स, चार सुपर 1000, छह सुपर 750, सात सुपर 500 और 11 सुपर 300 टूर्नामेंट शामिल हैं. एक अन्य वर्ग के टूर्नामेंट बीडब्ल्यूफ टूर सुपर 100 से भी खिलाड़ियों को रैंकिंग अंक मिलते हैं. सुपर 500 बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में ग्रेड 2 (चौथे स्तर) का टूर्नामेंट है. प्रणय ने कहा कि वह पिछले तीन दिन से ठीक से सोए नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले तीन दिनों से अच्छी तरह से सो नहीं पा रहा था, मेरी टीम थोड़ी चिंता में थी कि मुझे सही तरह से नींद नहीं आ रही है. बहुत ज्यादा भावनाएं थी, आप इन खूबसूरत दर्शकों के सामने कोर्ट पर उतरकर खेलने के लिए उत्साहित थे.’ (PTI से इनपुट)

Trending news