फिल ह्यूज की बल्लेबाजी में गिलक्रिस्ट की झलक देखते थे रिकी पोंटिंग
Advertisement
trendingNow1240084

फिल ह्यूज की बल्लेबाजी में गिलक्रिस्ट की झलक देखते थे रिकी पोंटिंग

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर फिलीप ह्यूज को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा है कि उसे चुनौतियों का सामना करना पसंद था और उन्हें उसकी बल्लेबाजी में एडम गिलक्रिस्ट जैसा साहस नजर आता था।

फिल ह्यूज की बल्लेबाजी में गिलक्रिस्ट की झलक देखते थे रिकी पोंटिंग

मेलबर्न : पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर फिलीप ह्यूज को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा है कि उसे चुनौतियों का सामना करना पसंद था और उन्हें उसकी बल्लेबाजी में एडम गिलक्रिस्ट जैसा साहस नजर आता था।

पोंटिंग ने कहा, 1009 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जब वह टीम में आया तब मैं उसे जानता नहीं था। लेकिन मुझे पता था कि वह पहले टेस्ट में पारी का आगाज करेगा। मैंने उसके साथ बात की और कुछ समय बिताया। मैं उसके करीब आना चाहता था। उन्होंने ‘द ऑस्ट्रेलियन’ में अपने कालम में लिखा, वह काफी प्रभावी लड़का था। वह सीखना चाहता था और उसके भीतर सम्मान का भाव था। वह इतना प्यारा था कि मेरा काम आसान हो गया। पोंटिंग ने कहा कि वह कभी किसी युवा क्रिकेटर से इतना प्रभावित नहीं हुए, जितना ह्यूज से।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण अच्छा था लेकिन उसने उन्हें मैदान के चारों ओर मारा। एक 20 साल का छोटा सा बच्चा डेल स्टेन को उसके सिर के उपर शॉट लगा रहा था। मैं हैरान था। उन्होंने कहा, उसकी बल्लेबाजी में गिलक्रिस्ट की झलक मिलती थी। खासकर डरबन टेस्ट में जिस तरह से वह खेला, मैंने वैसे गिली को खेलते देखा है।

 

Trending news