हेजलवुड ने क्यूरेटर की ‘बाउंस थ्योरी’ को किया खारिज
Advertisement

हेजलवुड ने क्यूरेटर की ‘बाउंस थ्योरी’ को किया खारिज

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड पिच के बारे में उस भविष्यवाणी पर भरोसा करने के लिये तैयार नहीं हैं कि श्रृंखला के शुरूआती मैच में विकेट पर अच्छा उछाल मिलेगा। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अन्य तरीके ढूंढने होंगे।

पुणे : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड पिच के बारे में उस भविष्यवाणी पर भरोसा करने के लिये तैयार नहीं हैं कि श्रृंखला के शुरूआती मैच में विकेट पर अच्छा उछाल मिलेगा। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अन्य तरीके ढूंढने होंगे।

पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर की पिच की उछाल भरी भविष्यवाणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हेजलवुड ने कहा, ‘मुझे हैरानी होगी अगर गेंद यहां उछाल लेती है। मुझे लगता है कि मैच शुरू होने में अभी डेढ़ दिन का समय बचा है। हमें मैच की सुबह पिच देखनी होगी कि यह कैसी दिखती है।’ पूर्व तेज गेंदबाज सलगांवकर ने कहा था कि विकेट में गेंद को अंतिम समय में ज्यादा मूवमेंट नहीं मिलेगा लेकिन इस पर अच्छा उछाल होगा और गेंद काफी उछलेगी।

न्यू साउथ वेल्स के इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, ‘आस्ट्रेलिया में, आपको ज्यादातर मैचों में अच्छा उछाल मिलता है। निश्चित रूप से आपको यहां ऐसा नहीं मिलेगा और आपको अन्य तरीकों से पांच विकेट हासिल करने होंगे, भले ही यह रिवर्स स्विंग के जरिये हों, या कटर के जरिये। मैं कुछ अन्य चीजों पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। उम्मीद है कि हम इस हफ्ते इन्हें अभ्यास में लाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘आपको अन्य तरीकों से विकेट झटकने की कोशिश करनी होगी। बोल्ड, पगबाधा, विकेट के आगे कैच आउट, कई तरह के मौके हैं।’

Trending news