भारत में चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 की गारंटी नहीं, दो T20 विश्व कप के बारे में सोच रहा है आईसीसी
Advertisement

भारत में चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 की गारंटी नहीं, दो T20 विश्व कप के बारे में सोच रहा है आईसीसी

भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार मिले हैं. रविवार (18 जून) को फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर खिताब जीता.

भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार मिले हैं.

लंदन: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अगली बार भारत की मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म करके उसकी जगह चार साल के अंतराल में दो टी20 विश्व कप के आयोजन पर विचार कर रहा है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने मंगलवार (20 जून) को यह जानकारी दी. भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार मिले हैं. रविवार (18 जून) को फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर खिताब जीता.

टूर्नामेंट की अपार सफलता के बावजूद रिचर्डसन ने कहा कि इसकी कोई गारंटी नहीं कि अगली चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 में हो. इस मसले पर आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस में इस सप्ताह बात की जायेगी. रिचर्डसन ने आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस से पहले फोन पर पत्रकारों से कहा, ''हम अपने वैश्विक टूर्नामेंटों के बीच अंतर रखना चाहते हैं ताकि दर्शकों की रुचि बनी रहे. फिलहाल अगली चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 में भारत में होनी है. अगर चार साल में दो टी20 विश्व कप खेलने हैं तो चैम्पियंस ट्राफी रद्द करनी होगी.''

Trending news