VIDEO : कमिंस की पहली गेंद पर आउट हो गए थे जडेजा, ऐसे बचे
Advertisement

VIDEO : कमिंस की पहली गेंद पर आउट हो गए थे जडेजा, ऐसे बचे

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में चौथा और निर्णायक मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन की शुरुआत काफी रोमांचक रही है.  पैट कुमिंस ने पहली ही गेंद पर जडेजा को पवेलियन भेजने की अच्छी कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. फील्ड अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया था, लेकिन रिव्यू में वे नॉट आउट रहे. दूसरे दिन के खेल में भारतीय पारी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन के आगे लड़खड़ाती नजर आई. भारत का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया था, लेकिन टीम इंडिया की तरफ से रिद्धिमान साहा और रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे है.  

रिव्यू लेकर पैट कमिंस की पहली गेंद पर आउट होने से बचे जडेजा (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में चौथा और निर्णायक मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन की शुरुआत काफी रोमांचक रही है.  पैट कुमिंस ने पहली ही गेंद पर जडेजा को पवेलियन भेजने की अच्छी कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. फील्ड अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया था, लेकिन रिव्यू में वे नॉट आउट रहे. दूसरे दिन के खेल में भारतीय पारी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन के आगे लड़खड़ाती नजर आई. भारत का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया था, लेकिन टीम इंडिया की तरफ से रिद्धिमान साहा और रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे है.  

तीसरे दिन के खेल की पहली गेंद में रविंद्र जडेजा रिव्यू लेकर बचे. भारत ने तीसरे दिन सुबह 248/6 से आगे खेलना शुरू किया. पैट कमिंस की पहली ही गेंद पर अंपायर मरायस इरासमस ने जडेजा को विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया था. जडेजा ने रिव्यू लिया और उसमें साफ हो गया कि उनका बल्ला पिछले पैड से टकराया था. थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया.

बॉल ट्रैकिंग उपलब्ध न होने से बचे जडेजा

इसके बाद 101.1 ओवर में डीआरएस को लेकर एक अजीब घटना हुई जो आज से पहले कभी नहीं हुई. दरअसल, डीआरएस का बॉल ट्रैकिंग फीचर काम नहीं कर रहा था. इसलिए खिलाड़ियों को सूचित किया गया, कि आप डीआरएस का इस्तेमाल केवल कैच की अपील के लिए ही कर सकते है. इस का असर 101.1 ओवर में देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया ने जडेजा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की ज़ोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहते हुए भी डीआरएस का इस्तेमाल नहीं कर सकी.

तीसरे दिन के खेल में जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा किया. 83 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से जडेजा ने 50 रनों की पारी खेल ली है. उनके खिलाफ कई बार एलबीडबल्यू की अपील हुई, लेकिन किस्मत जडेजा के साथ है. ये जडेजा के टेस्ट करियर का 7वां अर्धशतक है. लॉयन के खिलाफ जडेजा आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर की बराबरी करने के बाद उन पर बढ़त बना ली है.

फिर दिखी मैदान पर तलवारबाजी

जीवन दान मिलने के बाद जडेजा और भी आक्रामक होकर खेलने लगे और उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़कर भारत को 32 रनों की अहम बढ़त दिलाने में योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया को जडेजा बहुत महंगे पड़े

साहा-जडेजा दोनों ही खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता रखते हैं. साहा तो रांची टेस्ट में शतक भी बना चुके हैं. जडेजा के नाम प्रथम श्रेणी में तिहरा शतक दर्ज है और वे टेस्ट मैच में भी 90 रनों की पारी खेल चुके हैं. बता दें कि रांची टेस्ट में जडेजा की 'जादुई' बॉल ने पैट कमिंस को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया था. 

Trending news