VIDEO : टीम इंडिया की दो इन दो गलतियों ने एविन लुइस को बनाया T-20 का नया सुपरस्टार
Advertisement

VIDEO : टीम इंडिया की दो इन दो गलतियों ने एविन लुइस को बनाया T-20 का नया सुपरस्टार

एक साल पहले लॉडरहिल में भारतीयों को अपने तूफानी तेवरों को का नजारा दिखाने वाले एविन लुइस ने फिर से उसी अंदाज में बल्लेबाजी करके रविवार को हुए टी-20 मैच में शानदार जड़ा. 

टीम इंडिया ने कैच ड्रॉप कर दो बार दिया एविन लुइस को जीवनदान

नई दिल्ली : एक साल पहले लॉडरहिल में भारतीयों को अपने तूफानी तेवरों को का नजारा दिखाने वाले एविन लुइस ने फिर से उसी अंदाज में बल्लेबाजी करके रविवार को हुए टी-20 मैच में शानदार जड़ा. 

मैन ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (नाबाद 125) के शतक की बदौलत मेजबान विंडीज ने एकमात्र टी-20 मैच में भारत को नौ विकेट से एकतरफा और करारी हार दी है. रविवार रात खेले गए मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया और मेहमान ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन जड़ दिए.

यह लक्ष्य भी उसे जीत हासिल करने के लिए कम पड़ा और विंडीज ने सिर्फ एक विकेट खोकर नौ गेंद पहले यह लक्ष्य हासिल कर लिया. 

मात्र 62 गेंदों में 12 छक्के और छह चौके मारने वाले लुइस का यहा टी-20 में सर्वोच्च स्कोर भी है. यह उनका टी-20 में दूसरा शतक है. उनका पहला शतक भी भारत के खिलाफ पिछले साल आया था. इसी के साथ लुइस टी-20 की एक पारी में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

इसी शतक के साथ उन्होंन एक और मुकाम हासिल किया है. वह इस प्रारूप में दो शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले उनके हमवतन क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ऐसा कर चुके हैं. 

लुइस को इस स्कोर तक पहुंचाने में भारतीय फील्डरों का भी हाथ रहा जिन्होंने उनके दो कैच छोड़े.

पहला कैच कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी के बीच हुई गलतफहमी की वजह से छूटा. पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेस्टइंडीज का कुल स्कोर 65 रन था. लुइस 22 गेंदों पर 46 रन बना चुके थे और गेल गेल 13 गेंदों में 17 रन. भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे. 

इस दौरान भुवी की गेंद पर लुइस ने शॉट खेला. विराट कैच करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन तभी शमी बीच में आ गए और इस कारण कैच छूट गया. 

इसके महज पांच गेंदों बाद यानि छठे ओवर की तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने हाथ में आया लुइस का कैच ड्रॉप कर दिया. इस समय कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे. गेल 13 गेंदों में 17 रन पर खेल रहे थे और लुइस 26 गेंदों पर 55 रन पर. वेस्टइंडीज का कुल स्कोर 74 था. 

बता दें कि पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान विराट कोहली (22 गेंदों पर 39 रन) और शिखर धवन (12 गेंदों पर 23 रन) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. 

इन दोनों के तीन गेंदों के अंदर पवेलियन लौटने के बाद दिनेश कार्तिक (29 गेंदों पर 48 रन) और ऋषभ पंत (35 गेंदों पर 38 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. इससे भारत ने छह विकेट पर 190 रन बनाए.

Trending news