Ind vs WI 2017 : ये क्या पहन कर मैदान पर आ गए युवराज सिंह, हर कोई रह गया हैरान
Advertisement
trendingNow1331101

Ind vs WI 2017 : ये क्या पहन कर मैदान पर आ गए युवराज सिंह, हर कोई रह गया हैरान

भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में ऊपरी क्रम की शानदार बल्लबेजी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. 

चैम्पियंस ट्रॉफी की जर्सी पहनकर मैदान में पहुंचे युवराज सिंह

नई दिल्ली : भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में ऊपरी क्रम की शानदार बल्लबेजी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 43 ओवरों में विंडीज के सामने 311 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम 43 ओवर में छह विकेट खोकर 205 रन ही बनाए यह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की उसी के देश में रनों की लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. 

इस रिकॉर्ड जीत के साथ मैच में युवराज सिंह के साथ एक मजेदार वाक्या भी हो गया. दरअसल, हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद युवराज जब क्रीज पर आए, तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

हर कोई युवराज की जर्सी को देखकर हैरान था, क्योंकि उन्होंने इस मैच में हाल ही में संपन्न हुई चैम्पियंस ट्रॉफी की जर्सी पहनी हुई थी. यह ज्यादा हैरानी की बात इसलिए भी है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट हर दौरे के लिए खिलाड़ियों को नई जर्सी देती है और प्लेयर्स शायद ही किसी नए टूर पर पुरानी सीरीज की जर्सी पहनते हों.
हालांकि अब तक इसका कारण नहीं पता चल पाया है.

इसके बाद जब टीम इंडिया फील्डिंग करने उतरी तो युवराज ने अपनी गलती ठीक करते हुए सही जर्सी पहनी. 

इसके बाद सोशल मीडिया पर युवराज को लेकर कई तरह के कमेंट किए.

गौरतलब है कि युवराज इस सीरीज में अब तक वह कमाल नहीं कर पाए हैं. पहले दो वनडे मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ क्रमश: 4 और 14 रन ही निकले हैं. अगर युवी ने आगे के मैचों में रन नहीं बनाए तो उनके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.

बता दें कि अजिंक्य रहाणे (103) के शतक, कप्तान विराट कोहली (87) और शिखर धवन (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया. वेस्टइंडीज की पूरी टीम 205 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने ऊपरी क्रम के दम पर निर्धारित 43 ओवरों में पांच विकेट खोकर 310 रन बनाए. बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 43 कर दी गई.

रहाणे ने 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से वेस्टइंडीज की बॉलिंग लाइन अप की बखिया ही उधेड़ दी. धवन के जाने के बाद रहाणे को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला. 34वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने ऐसा ही खूबसूरत शॉट खेल अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक पूरा किया. लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह मिग्युएल कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 103 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा दो छक्के लगाए. उन्होंने कोहली के साथ 97 रनों की साझेदारी की.

Trending news