भारत ने सैफ अंडर-18 चैम्पियनशिप में भूटान को 3-0 से हराया
Advertisement

भारत ने सैफ अंडर-18 चैम्पियनशिप में भूटान को 3-0 से हराया

अभिषेक हलदर ने 19वें मिनट में पोस्ट पर हिट किया और तुरंत ही भारत को पेनल्टी मिली. लेकिन लालवमपुइया इसका फायदा नहीं उठा सके और भारत ने मौका गंवा दिया.

इस जीत से भारत दो मैचों में तीन अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है. (प्रतीकात्मक फोटो)

थिम्पू: भारत ने बांग्लादेश से शुरूआती मुकाबले में मिली हार से वापसी करते हुए शनिवार को यहां सैफ अंडर-18 फुटबाल चैम्पियनशिप के अपने दूसरे मैच में मेजबान भूटान को 3-0 से शिकस्त दी. लालवमपुइया 26वें मिनट में पेनल्टी से चूक गये लेकिन उन्होंने 38वें मिनट में कार्नर से मिले मौके पर गोल दागा और फिर 79वें मिनट में एक और गोल दागा. आशीष राय ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल किया.

इस जीत से भारत दो मैचों में तीन अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है. भारत ने अच्छी शुरूआत की और पहले 20 मिनट में भूटान की टीम आक्रमण नहीं कर सकी. प्रिंसटन ने फ्री किक पर वाइट शाट लगाया जबकि लालवमपुइया और एडमंड के शाट बाहर चले गये या फिर विपक्षी गोलकीपर ने उनका अच्छा बचाव किया. अभिषेक हलदर ने 19वें मिनट में पोस्ट पर हिट किया और तुरंत ही भारत को पेनल्टी मिली. लेकिन लालवमपुइया इसका फायदा नहीं उठा सके और भारत ने मौका गंवा दिया.

लगातार कई कार्नर के बाद भारत को मौका मिला जिस पर लालवमपुइया ने भारत को बढ़त दिलायी. दूसरे हाफ में भी भारत का दबदबा रहा. हालांकि थोड़ी देर के लिये खेल थोड़ा धीमा हो गया. इसके बाद लालवमपुइया ने 25 गज की दूरी से गोल कर बढ़त दोगुनी कर दी. स्थानापन्न खिलाड़ी आशीष राय ने इंजुरी टाइम में टीम के लिये तीसरा गोल किया. भारत अब 25 सितंबर को मालदीव से भिड़ेगा.

Trending news