सुल्तान जौहोर कप : भारत की मलेशिया पर जीत में हरमनप्रीत की हैट्रिक
Advertisement

सुल्तान जौहोर कप : भारत की मलेशिया पर जीत में हरमनप्रीत की हैट्रिक

ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने यहां पेनल्टी कार्नर पर अपनी विशेषज्ञता का अच्छा नमूना पेश करके हैट्रिक जमायी जिससे भारत ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराकर सुल्तान जोहोर कप जूनियर हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी।

जोहोर बारू (मलेशिया) : ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने यहां पेनल्टी कार्नर पर अपनी विशेषज्ञता का अच्छा नमूना पेश करके हैट्रिक जमायी जिससे भारत ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराकर सुल्तान जोहोर कप जूनियर हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी।

हरमनप्रीत ने 25वें, 27वें और 55वें मिनट में गोल दागे जबकि चौथा गोल वरूण कुमार ने 65वें मिनट में किया। मलेशिया की तरफ से सूफी इस्मत रोहुलमीन ने 37वें और अजरिल मिसरोन ने 42वें मिनट में गोल किये। इस जीत से भारत के चार मैचों में नौ अंक हो गये हैं और शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करने पर वह फाइनल में जगह बना लेगा। मलेशिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और उसके अब भी चार मैच में एक अंक है।

भारत के लिये हालांकि आज की जीत आसान नहीं रही क्योंकि एक समय उसने अपनी 2-0 की बढ़त गंवा दी थी लेकिन अंतिम क्षणों में दो गोल करके वह आखिर में पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल रहा। भारतीयों की तारीफ करनी होगी क्योंकि उन्होंने महत्वपूर्ण स्थानों पर मलेशियाई खिलाड़ियों से गेंद छीनकर उन पर दबाव बनाया। दोनों टीमों ने शुरू में आक्रामक तेवर अपनाये लेकिन मलेशिया 12वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रहा जिस पर वह गोल नहीं कर पाया। भारत ने जवाबी हमला किया जिससे उसने पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उसने भी इसे गंवा दिया।   

लेकिन दूसरे हाफ के शुरू में एकदम से कहानी बदल गयी। मलेशिया के सूफी इस्मत ने दूसरे हाफ के दूसरे मिनट में ही दो रक्षकों को पछाड़कर रिवर्स फ्लिक से खूबसूरत गोल किया। दर्शकों के भारी समर्थन के बीच मलेशियाई खिलाड़ियों का इस गोल से हौसला बढ़ा और पांच मिनट बाद ही मिसरोन ने नोर्सयाफिक सुमांत्री के दायें तरफ से दिये गये क्रास को गोल के अंदर भेजकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। भारत ने इसके बाद फिर से बढ़त हासिल करने के प्रयास किये और 53वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल करने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश करके अपनी हैट्रिक पूरी की।

भारत को 65वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे वरूण ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इससे पहले एक अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 3-2 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान की यह चार मैच में तीसरी हार है और वह एक अंक के साथ सबसे निचले स्थान पर बना हुआ है। न्यूजीलैंड चार मैच में इतने ही अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। इससे वह तीसरे स्थान की दौड़ में शामिल हो गया है।

Trending news