म्यांमार को हल्के में लेकर जीत की लय नहीं खोना चाहती टीम : छेत्री
Advertisement
trendingNow1350939

म्यांमार को हल्के में लेकर जीत की लय नहीं खोना चाहती टीम : छेत्री

एएफसी एशिया कप क्वालीफायर फुटबाल टूर्नामेंट में भारत म्यांमार के बीच मुकाबला है जबकि भारत पहले  ही क्वालीफाई कर चुका है.

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भारत म्यांमार मैच को किसी भी तरह हल्के में नहीं लेना चाहते (फाइल फोटो)

मडगांव : भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने आज कहा कि एएफसी एशिया कप क्वालीफायर फुटबाल टूर्नामेंट में मंगलवार को होने वाले मैच में उनकी टीम म्यांमार को हल्के में नहीं लेगी. भारत ग्रुप ए से एएफसी एशिया कप यूएई 2019 लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र टीम है लेकिन इसके बाद टीम लय गंवाने के मूड में नहीं है क्योंकि टीम पिछले 13 अंतरराष्ट्रीय मैचों से अजेय है.

  1. एएफसी एशिया कप क्वालीफायर फुटबाल टूर्नामेंट में भारत म्यांमार के बीच मुकाबला
  2. भारतीय टीम  ग्रुप ए से एएफसी एशिया कप यूएई 2019 लिए क्वालीफाई कर चुकी है
  3. भारतीय टीम किसी भी तरह मैच को हल्के में लेकर जीत की लय तोड़ना नहीं चाहती
  4.  

 भारत इससे पहले इस दोनों टीमों के बीच यंगून में हुए पिछले मैच में छेत्री ने विजयी गोल दागा था और उन्होंने म्यांमार को ‘संगठित टीम’ करार दिया.

यह भी पढ़ें : आयुक्ता होंगी विशेष ओलंपिक यूएई बोर्ड की पहली भारतीय मूल की सदस्य

छेत्री ने कहा, ‘‘जब हम उनका सामना करेंगे तो पूरे देश को उनकी तकनीकी पक्ष देखने को मिलेगा. यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि पिछली बार जब हम यंगून में उनसे भिड़े थे तो उन्होंने हम पर दबदबा बनाया था. यह भी मत भूलिए कि किर्गिस्तान के खिलाफ 0-2 से पिछड़ने के बाद उन्होंने 2-2 से मैच ड्रा कराया था.’’ खिलाड़ियों के 14 नवंबर को होने वाले मैच से पूर्व आज यहां पहुंचने पर छेत्री ने कहा, ‘‘हम कुछ साबित करने की जरूरत है. हम किसी को हल्के में नहीं ले सकते और हमें विजयी लय बरकरार रखने की जरूरत है.’’

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरी बार प्रो-कबड्डी जीतने वाली पटना पायरेट्स का राज्यपाल ने किया सम्मान

भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी म्यांमार टीम की क्षमता की तारीफ की.  इनमें सेंटर डिफेंडर संदेश झिंगान और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु भी शामिल हैं. गौरतलब है कि इस समय भारतीय टीम में संधु यूईएफए यूरोपिया लीग में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी है. संधु का मानना है कि म्यांमार टीम प्रतिभावान और तकनीकी रूप से सक्षम टीम है. 

Trending news