भारत की पुरूष हॉकी टीम विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर
Advertisement

भारत की पुरूष हॉकी टीम विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर

भारत की पुरूष हाकी टीम अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) की आज जारी विश्व रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गयी है जबकि महिला टीम पहले की तरह 13वें स्थान पर बनी हुई है। 

नई दिल्ली : भारत की पुरूष हाकी टीम अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) की आज जारी विश्व रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गयी है जबकि महिला टीम पहले की तरह 13वें स्थान पर बनी हुई है। 

एफआईएच ने ब्यूनस आयर्स और एंटवर्प में खेले गये हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स (पुरूष) तथा वेलेंसिया और एंटवर्प में खेले गये महिला वर्ग के सेमीफाइनल्स के बाद आज रैंकिंग जारी की। भारतीय पुरूष टीम एंटवर्प में इस महीने के शुरू में विश्व लीग सेमीफाइनल्स में चौथे स्थान पर रही थी जिससे वह रैंकिंग में आगे बढ़ने में सफल रही। विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया की पुरूष टीम और नीदरलैंड की महिला टीम अपने -अपने वर्गों में शीर्ष पर बनी हुई हैं। इन दोनों टीमों ने हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स में भी जीत दर्ज की थी। 

पुरूषों की रैंकिंग में नीदरलैंड दूसरे और जर्मनी तीसरे स्थान पर है। बेल्जियम चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है लेकिन इनके बीच केवल 27 अंकों का अंतर है। अर्जेंटीना छठे, न्यूजीलैंड सातवें, भारत आठवें, कोरिया नौवें और पाकिस्तान दसवें स्थान पर है। महिला रैंकिंग में आस्ट्रेलिया दूसरे, अर्जेंटीना तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है। अमेरिका की टीम पाचवें से आठवें स्थान पर खिसक गयी है। जर्मनी पांचवें, चीन छठे और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है लेकिन इन तीनों के बीच केवल 14 अंक का अंतर है।

Trending news