डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी IPL की देन : भुवनेश्वर कुमार
Advertisement

डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी IPL की देन : भुवनेश्वर कुमार

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को देते हुए कहा कि कल यहां तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ टीम बिना किसी दबाव के उतरेगी।

डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी IPL की देन : भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता : भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को देते हुए कहा कि कल यहां तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ टीम बिना किसी दबाव के उतरेगी।

भुवनेश्वर ने कहा, ‘डैथ ओवरों में मेरी गेंदबाजी का श्रेय आईपीएल को जाता है। आईपीएल में डैथ ओवरों में गेंदबाजी से मुझे अनुभव मिला। उसे ध्यान में रखकर मैंने गेंदबाजी की और इसका फायदा मिला।’ आईपीएल 2016 में भुवनेश्वर ने 17 मैचों में 23 विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई थी।

उसने कहा, ‘मैं उस समय भारत के लिये खेल रहा था। आईपीएल टीम डैथ ओवरों के लिये काफी हद तक मुझ पर निर्भर थी।’ कटक में आखिरी स्पैल के बारे में उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि मेरे पांच ओवर बाकी है और खेल का पासा किसी भी तरफ पलट सकता है। मुझे पता था कि कैसे गेंदबाजी करनी है और इसका श्रेय आईपीएल को जाता है। दबाव था और ओस भी थी लेकिन पहला ओवर डालते ही मेरा आत्मविश्वास लौट आया।’ 

दोनों मैचों में 700 से उपर रन बने और भुवनेश्वर ने कहा कि अब इसकी आदत हो गई है। उन्होंने कहा, ‘अब 350 का स्कोर सामान्य लगता है। हमें इसकी आदत हो गई है और इसी के हिसाब से हम रणनीति बनाते हैं।’

Trending news