Indian Cricket: इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भारतीय टीम ने किया ब्लंडर, पूर्व कोच ने बताया सबसे बड़ी गलती!
Advertisement
trendingNow11719177

Indian Cricket: इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भारतीय टीम ने किया ब्लंडर, पूर्व कोच ने बताया सबसे बड़ी गलती!

Team India: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच आगामी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 खेला जाना है. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया में एक खिलाड़ी के ना चुने जाने को ब्लंडर बता दिया. उनका यह बयान आईपीएल फाइनल के दौरान सामने आया है.

Indian Cricket: इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भारतीय टीम ने किया ब्लंडर, पूर्व कोच ने बताया सबसे बड़ी गलती!

Former Cricketer Statement: टीम इंडिया को आगामी 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 खेलना है. यह बड़ा मैच लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इस बीच एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान सामने आया है. इस भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को जगह ना दिए जाने को लेकर कहा है कि यह ब्लंडर है.

इस दिग्गज ने बता दिया ब्लंडर 

भारत के महान गेंदबाजों में से एक रहे अनिल कुंबले ने कहा है कि अंबाती रायुडू का 2019 वर्ल्ड कप में चयन ना होना ब्लंडर था. भारत के पूर्व कोच का मानना है कि उस समय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की ओर से छह महीने के लिए रायुडू को विशेष भूमिका के लिए तैयार करने के बाद अंतिम समय में टीम से बाहर करना एक बड़ी चूक थी. बता दें कि इस वर्ल्ड कप में चयन ना होने के बाद से ही रायुडू को टीम इंडिया के किसी भी फॉर्मेट में कोई मौका नहीं मिला है.  

टीम का होना चाहिए था हिस्सा

अनिल कुंबले ने कहा कि रायुडू को 2019 विश्व कप खेलना चाहिए था. इसमें कोई शक नहीं है कि यह बहुत बड़ी भूल हुई थी. उन्हें इतने लंबे समय तक उस भूमिका के लिए तैयार किया और उसके बाद उनका नाम ही स्क्वॉड से गायब कर दिया गया. यह बेहद ही आश्चर्यजनक था. बता दें कि कुंबले ने यह जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा जब आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस की पारी के बाद बारिश के कारण मैच रुका हुआ था.

रायुडू ने लिया संन्यास

आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास ले रहा हूं. मैंने जब बचपन में पहली बार क्रिकेट बैट थमा था और टेनिस बॉल से घर पर खेलता था. उस दौरान मैंने अपनी इस शानदार यात्रा की कल्पना भी नहीं की थी, लेकिन यह मेरे लिए बेहद ही गर्व की बात है कि मैंने अंडर-15 से लेकर नेशनल टीम तक अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. इतना ही नहीं उन्होंने 28 मई को होने वाले फाइनल मैच से पहले ही आईपीएल से रिटायरमेंट भी ले लिया था. उन्होंने कहा था कि यह मेरा आखिरी आईपीएल मैच होने वाला है.

टीम इंडिया के लिए ऐसा रहा करियर 

अंबाती रायुडू के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए खेलते हुए 55 वनडे मैचों में 47.06 की औसत और 79.05 की स्ट्राइक रेट के साथ 1694 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 10 अर्धशतक भी निकले. उनका सर्वाधिक स्कोर 124 रन रहा. वहीं, टी20 में उन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 61 रन बनाए. 

Trending news