Indian Cricket: भारत का ये धुरंधर करेगा विश्व क्रिकेट पर राज... IPL-2023 के बीच इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow11652271

Indian Cricket: भारत का ये धुरंधर करेगा विश्व क्रिकेट पर राज... IPL-2023 के बीच इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2023: भारत का एक धाकड़ बल्लेबाज फिलहाल आईपीएल में दमदार प्रदर्शन कर रहा है. वह खिलाड़ी हर फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुका है. इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने उसी युवा क्रिकेटर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. 

shubman gill

Prediction of Veteran on Indian Cricketer : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में एक खिलाड़ी लगातार बल्ले से दमदार प्रदर्शन कर रहा है. ये धाकड़ बल्लेबाज भारत के लिए हर फॉर्मेट में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुका है. इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने उस युवा क्रिकेटर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. 

दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने आईपीएल-2023 के बीच बड़ी भविष्यवाणी की है. हेडन का मानना है कि बड़े स्कोर बनाने की अपनी काबिलियत के कारण शुभमन गिल (Shubman Gill) का अगले एक दशक में वर्ल्ड क्रिकेट पर दबदबा रहेगा. 23 साल के शुभमन गिल अभी तक टेस्ट मैचों में 2, वनडे में 4 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1 शतक जड़ चुके हैं. उनकी 49 गेंदों पर खेली गई 67 रन की शानदार पारी से गुजरात टाइटंस ने गुरुवार को आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी.

गिल के शॉट देखकर आता है आंखों को सुकून 

हेडन उन कई खिलाड़ियों में शामिल हैं जो गिल के खेल पर नियंत्रण बनाए रखने के कौशल से प्रभावित हैं. हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो जिम्मेदारी संभालकर आखिर तक टिका रहे और शुभमन गिल ने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई.’

वर्ल्ड क्रिकेट पर रहेगा दबदबा

51 साल के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘गिल के कुछ शॉट ने आंखों को सुकून पहुंचाया. वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि अगले एक दशक में वर्ल्ड क्रिकेट में उनका दबदबा रहने वाला है.' बता दें कि गिल ने अभी तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में 4 मैच खेले हैं और 2 अर्धशतकों की मदद से कुल 183 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका ओवरऑल स्ट्राइक रेट 141.86 का है. (PTI से इनपुट) 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news