IPL 2023: धोनी के धुरंधरों ने MI पलटन को बुरी तरह रौंदा, 6 विकेट से जीत दर्ज कर टॉप-2 में मारी एंट्री
Advertisement
trendingNow11683535

IPL 2023: धोनी के धुरंधरों ने MI पलटन को बुरी तरह रौंदा, 6 विकेट से जीत दर्ज कर टॉप-2 में मारी एंट्री

IPL 2023: आईपीएल 2023 में रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चार बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ. अपने घरेलू मैदान पर खेल रही धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया.

IPL 2023: धोनी के धुरंधरों ने MI पलटन को बुरी तरह रौंदा, 6 विकेट से जीत दर्ज कर टॉप-2 में मारी एंट्री

CSK vs MI, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 49वें मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराकर सीजन की छठी जीत दर्ज कर ली. अपने घरेलू मैदान(चेपॉक) पर खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने 17.4 ओवर में 140 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम के 12 अंक हो गए हैं. 

बल्लेबाजों ने दिलाई आसानी से जीत

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 140 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे चेन्नई के बल्लेबाजों ने आसानी से चेज कर लिया. टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन डेवोन कॉनवे ने बनाए जबकि कप्तान एमएस धोनी (2 रन) और शिवम दूबे(26 रन) टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 30 रन बनाए जबकि अंबाती रायुडू(12) और अजिंक्य रहाणे(21) रन बनाकर आउट हुए. मुंबई के गेंदबाजों ने कुछ खास गेंदबाजी नहीं की. टीम के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट पीयूष चावला ने लिए इनके अलावा आकाश ,मधवाल और ट्रिस्टन स्टब्स को 1-1 विकेट मिला.       

नेहल वढेरा की अच्छी बल्लेबाजी 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के मात्र 14 रन पर 3 विकेट गिर गए. कप्तान रोहित शर्मा(0), ईशान किशन 7 और कैमरून ग्रीन मात्र 6 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसे बाद बल्लेबाजी करने आए युवा नेहल वढेरा ने पारी को संभालते हुए सूर्यकुमार यादव के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. सूर्य 26 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद वढेरा ने फिर ट्रिस्टन स्टब्स के साथ 54 रन जोड़े. इस बीच नेहल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. हालांकि, वह 64 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़े रन नहीं बना सका और टीम 139 रन बनाने में कामयाब हो पाई.

चेन्नई के गेंदबाजों का कमाल

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने पारी की शुरुआत से ही मुंबई के बल्लेबाजों पर हमला बोल दिया. पेसर दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने टीम को जल्दी-जल्दी तीन सफलताएं दिला दीं. इसके बाद मथीशा पथिराना ने गेंद से कहर मचाते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. तुषार और दीपक को 2-2 विकेट मिले जबकि रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला.

जरूर पढ़ें 

मैच से तुरंत पहले दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी टेंशन, टीम को बीच मंझधार में छोड़ घर लौटा ये खिलाड़ी
टीम मैनेजमेंट से खुश नहीं जसप्रीत बुमराह? दिया ऐसा बयान मच गया कोहराम!

Trending news