IPL 2023: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बिना मैच खेले ही इन दो टीमों को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट!
Advertisement
trendingNow11701340

IPL 2023: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बिना मैच खेले ही इन दो टीमों को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट!

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच दो टीमों के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. ये दो टीमें प्लेऑफ में क्वालीफाई बिना मैच खेले ही कर सकती हैं.

IPL 2023: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बिना मैच खेले ही इन दो टीमों को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट!

IPL playoffs 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के प्लेऑफ मुकाबलों में क्वालीफाई करने के लिए जद्दोजहद जारी है. गुजरात टाइटंस पहले ही क्वालीफाई हो चुकी है, जबकि बाकी तीन टीमें कौन सी होंगी इसपर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच दो टीमों के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. ये टीमें अपना आखिरी लीग स्टेज मैच खेले बिना भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं. आइए बताते हैं कैसे.

आरसीबी और हैदराबाद की टक्कर 

आईपीएल 2023 में आज(18 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाना है. हैदराबाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, लेकिन आरसीबी के पास इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखने पर नजरें होंगी. इस बीच अगर आरसीबी आज का मैच हार जाती है, तो दो टीमों को इसका सीधा-सीधा फायदा मिलेगा और उन्हें अपने आखिरी लीग स्टेज मैच में जीत दर्ज करने पर जोर नहीं देना पड़ेगा. 

इन दो टीमों को मिलेगा फायदा

अगर हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में आरसीबी हार जाती है, तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स दोनों टीमों के 15-15 अंक हैं. आरसीबी हारी तो बाकी टीमें अपने बचे मैच जीतकर भी 14 अंकों तक ही पहुंच पाएंगी. ऐसे में फिर कोई भी टीम ऐसी नहीं है जो 15 अंकों तक पहुंच पाए. सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम अपना अगला मैच जीतती है तो वह 16 अंक लेकर लखनऊ, चेन्नई के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

आरसीबी को मैच जीतना बेहद जरूरी

अपना पहला आईपीएल खिताब खोज रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हैदराबाद के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है .हालांकि, सिर्फ इस मैच में ही नहीं टीम को अगला मैच भी जीतना होगा, तब वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है, लेकिन अगर टीम एक भी मैच हारती है, तो मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

Trending news