जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ IPL इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड
Advertisement

जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ IPL इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस टीम ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन का खिताब जीत लिया है. यह मुंबई की तीसरी खिताबी जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार के चैंपियन मुंबई ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट टीम को एक रन से हराते हुए 10वें सीजन का खिताब जीता.

मुंबई के नाम दर्ज हुआ अब तक का सबसे खराब रिकॉर्ड (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस टीम ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन का खिताब जीत लिया है. यह मुंबई की तीसरी खिताबी जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार के चैंपियन मुंबई ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट टीम को एक रन से हराते हुए 10वें सीजन का खिताब जीता.

मुंबई ने पहले खेलते हुए पुणे के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा. अजिंक्य रहाणे (44) और कप्तान स्मिथ (51) की उम्दा पारियों के बावजूद पुणे की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 128 रन ही बना सकी.

मुंबई की इस शानदार जीत के साथ उसके नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. मुंबई इंडियंस ने अपने नाम आईपीएल इतिहास में अब तक का सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पुणे के खिलाफ मुंबई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 129 रन ही बना सकी, जो टी20 लीग के फाइनल मैच का अब तक का सबसे कम स्कोर है. 

इससे पहले 9 फाइनल मैच खेले जा चुके थे, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली के सबसे कम रन के स्कोर का रिकॉर्ड डेक्कन चार्जर्स के नाम पर दर्ज था. डेक्कन चार्जर्स की टीम 2009 में दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में हुए फाइनल मैच में 20 ओवर में 6 विकेट पर 143 रन ही बेंगलुरु के खिलाफ बना पाई थी.

मुंबई की ओर से मिशेल जानसन ने तीन सफलता हासिल की जबकि जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले. जानसन ने अंतिम ओवर में दो सफलता हासिल की. इसमें कप्तान स्मिथ का भी विकेट शामिल है, जो काफी हद तक पुणे को जीत दिलाने की स्थिति में दिखाई दे रहे थे.

जानसन ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ को आउट किया. स्मिथ का कैच सीमा रेखा पर अंबाती रायडू ने लपका. यहां से मैच का पासा ही पलट गया. अंतिम तीन गेंदों पर पुणे को सात रन चाहिए थी. वाशिंगटन सुंदर (नाबाद 0) और डेनियल क्रिस्टियन (4) ने पूरी कोशिश की लेकिन वे एक रन से चूक गए. 

Trending news