GT vs LSG: हार्दिक पांड्या को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच सीजन में साथ छोड़ गया ये मैच-विनर
Advertisement
trendingNow11684460

GT vs LSG: हार्दिक पांड्या को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच सीजन में साथ छोड़ गया ये मैच-विनर

GT vs LSG: आईपीएल-2023 के 51वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीता और गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दिलचस्प है कि पांड्या ब्रदर्स ही इस मैच में आमने-सामने हैं. गुजरात की कप्तानी हार्दिक पाड्या जबकि लखनऊ की कमान बड़े भाई क्रुणाल के पास है. 

gt vs lsg

Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के 51वें मैच में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने हैं. दिलचस्प है कि पांड्या ब्रदर्स ही आपस में भिड़ रहे हैं. गुजरात की कप्तान हार्दिक पाड्या संभाल रहे हैं जबकि लखनऊ की कमान बड़े भाई क्रुणाल के पास है. मैच में क्रुणाल ने टॉस जीता और गुजरात को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

पिता को होता गर्व

अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इस मैच में हार्दिक ने टॉस हारने के बाद कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. जो चाहता था, अब वही मुझे मिल गया. यह एक भावुक दिन है, हमारे पिता को गर्व होता (भाई और भाई मैच में आमने-सामने). यह पहली बार हो रहा है, इसलिए हमारे परिवार को गर्व है. एक पांड्या आज जरूर जीतेगा. यह खुद को अभिव्यक्त करने और परिणाम के बारे में चिंता ना करने के बारे में है.'

टीम में करना पड़ा ये बदलाव

गुजरात टीम में एक बदलाव करना पड़ा. दरअसल, आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल घर लौट गए हैं. हार्दिक ने कहा, 'असफलता का डर मन में घर कर सकता है, लेकिन हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. मजबूरी से एक बदलाव करना पड़ रहा है. जोशुआ लिटिल बाहर है क्योंकि उन्हें आयरलैंड के लिए खेलना है, अल्जारी जोसेफ को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.' हालांकि अल्जारी को इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर जगह दी गई है. लेफ्ट आर्म पेसर जोशुआ ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 6 विकेट लिए.

कौन हैं जोशुआ लिटिल?

17 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले जोशुआ लिटिल आयरलैंड के लिए खेलते हैं. उन्होंने 2016 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ टी20 मैच से डेब्यू किया था. फिर इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से 2019 में वनडे डेब्यू किया. वह अभी तक 25 वनडे मैचों में 38 जबकि 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 62 विकेट ले चुके हैं. उनके नाम ओवरऑल टी20 करियर में 113 विकेट हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग-11): क्विंटन डि कॉक, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और आवेश खान

गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग-11): ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी.

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, एक तो टेस्ट में देता है टी20 वाला मजा!
इस धाकड़ खिलाड़ी को किसी भी वक्त आ सकता है टीम इंडिया का बुलावा, पूर्व सेलेक्टर ने कर दिया कन्फर्म!

 

Trending news