MS Dhoni: किसी और का कचरा लेकर... धोनी की कप्तानी पर मैथ्यू हेडन ने दिया ये चौंकाने वाला बयान
Advertisement
trendingNow11712285

MS Dhoni: किसी और का कचरा लेकर... धोनी की कप्तानी पर मैथ्यू हेडन ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

MS Dhoni IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी पर बड़ा बयान दिया है. एमएस धोनी ने 10वीं बार अपनी टीम को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया है.

MS Dhoni: किसी और का कचरा लेकर... धोनी की कप्तानी पर मैथ्यू हेडन ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

Matthew Hayden On MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 10वीं बार अपनी टीम को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया है. ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी के फैन हो गए हैं. मैथ्यू हेडन ने एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

मैथ्यू हेडन ने धोनी को बताया जादूगर

मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) का मानना है कि धोनी एक जादूगर है जो किसी और के कचरे को सोने में बदल देता है. टूर्नामेंट की शुरूआत में टीम की गेंदबाजी कमजोर थी लेकिन धोनी ने उसी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा लिया. बल्लेबाजी में भी अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे का जिस तरह से इस्तेमाल किया गया, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है. वहीं, टूर्नामेंट में धोनी घुटने की चोट के साथ खेले हैं. उन्होंने बतौर खिलाड़ी अपने भविष्य पर फैसला लेने के लिये खुद को आठ नौ महीने का समय दिया है. हेडन का हालांकि मानना है कि वह अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे.

एमएस धोनी की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने पीटीआई से कहा, 'एमएस एक जादूगर हैं. वह किसी और का कचरा लेकर उसे सोने में बदल देता है. वह काफी कुशल और सकारात्मक कप्तान है. उसने बहुत रोचक बात कही है जो उसकी विनम्रता दर्शाती है. तमिलनाडु क्रिकेट संघ और उसकी टीम के बीच तालमेल कितना मजबूत है और टीम को मजबूत बनाने की प्रक्रिया की कड़ी भी है. हर लक्ष्य को पाने के लिए एक प्रक्रिया होती है और उसने पहले भारतीय टीम के साथ और अब सीएसके के साथ यह करके दिखाया.'

आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे धोनी?

मैथ्यू हेडन ने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलॉमी सिडनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'मुझे लगता है कि वह नहीं खेलेगा लेकिन वह एमएस धोनी है.' हेडन ने यह भी कहा कि दुनिया भर में टी20 क्रिकेट के बढ़ते चलन से खिलाड़ियों के लिये तीनों प्रारूपों में खेलना कठिन हो गया है. उन्होंने कहा, 'तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों का समय खत्म होने वाला है. टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर काफी उत्साह है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप उसका उदाहरण है. इसके अलावा देखें तो काफी टी20 क्रिकेट हो रहा है.'

 

Trending news